Logo
March 29 2024 03:04 AM

देखते ही देखते गायब हो जाता है ये शख्स!

Posted at: Dec 11 , 2017 by Dilersamachar 9763

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: फिल्म मिस्टर इंडिया में दिखाया गया है कि एक्टर अनिल कपूर एक घड़ी पहनते हैं और गायब हो जाते हैं. फिल्म हैरी पॉटर को ही ले लीजिए, जहां हैरी एक चादर ओढ़ता है और गायब हो जाता है. हर किसी के दिमाग में यही चलता है कि काश ऐसी चीज हमारे हाथ में लग जाए तो क्या-क्या कर सकते हैं. लेकिन चीन के एक शख्स के हाथ ऐसी ही चीज लग चुकी है जिससे वो गायब हो जाता है. जी हां... चीन में एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि एक शख्स चादर जैसी चीज ओढ़ता है और गायब हो जाता है. इसका नाम  'क्वांटम ऑफ इनविजिबिलिटी क्लॉक' बताया जा रहा है.


यह प्रोडक्ट एक टेबल क्लॉथ है. वीडियो में जो शख्स नजर आ रहा है उसका नाम होक्स है. जिसने इस प्रोडक्ट का नाम क्वांटम ऑफ इनविजिबिलिटी क्लॉक दिया है. वहां के लोग भी इसे चीन का सबसे शानदार इंवेंशन बता रहे हैं. होक्स का भी मानना है कि ये प्रोडक्ट चीन की मिलिट्री के काम आ सकता है. चीन में ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इसे अब तक 21 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. 

 

मिरर की खबर के मुताबिक, जैसे ही ये वीडियो वायरल हुआ तो चीन के क्रिमिनल इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट के डिप्टी हेड चेन शेन ने भी इस वीडियो को देखा. जिसे देखकर वो काफी खुश हुए. चीनी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म वीबो पर उन्होंने वीडियो अपलोड करते हुए कहा- ''वास्तव में ये क्वांटम टेक्नोलॉजी से बना टेबल क्लॉथ है जो हाथ में लेते ही लाइट की तरंगों को रिफ्लेक्ट करता है. इसलिए इसे हाथ में पकड़ने वाला इंसान गायब हो जाता है. सेना के जवानों को रात के अंधेरे में क्रिमिनल्स से बचने के लिए इस टेबल क्लॉथ का उपयोग करना चाहिए.'' चीन में हर जगह इस प्रोडक्ट की चर्चा हो रही है. किसी को समझ नहीं आ रहा है कि इस शख्स ने ये प्रोडक्ट बनाया कैसे. कई लोग तो इस वीडियो को फेक बता रहे हैं और जमकर आलोचना कर रहे हैं.

क्वांटम वीडियो प्रोडक्शन कंपनी के प्रोड्यूसर जू जेनसॉन्ग ने Liberation Daily को बताया कि ये वीडियो पूरी तरह से गलत है. इस तरह की कोई चीज बन ही नहीं सकती. ये सिर्फ एक टेबल क्लॉथ है. जिसे नीले और हरे प्लास्टक के कपड़ों को कवर कर रियल लुक देने की कोशिश की है. इस वीडियो में एडिटिंग हुई है. ऐसी तकनीक का इस्तेमाल कई फिल्मों में किया जा चुका है. ये वीडियो पूरी तरह से गलत है. 

ये भी पढ़े: 36 नर्सिंग स्टाफ के टर्मिनेशन के विरुध हजारों कर्मचारियों का शांतिपूर्ण असहयोग आंदोलन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED