Logo
March 28 2024 11:16 PM

दांत के कीड़े का मिनटों में करे सफाया

Posted at: Dec 12 , 2017 by Dilersamachar 10187

दिलेर समाचार, दांत हमारी सुंदरता में चार चाँद लगाने का काम करते है। दांत ही एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिए हम अपना खाना आसानी से चबा चबा कर खा सकते है। दांत में कई बार अचानक देखने को मिलता है की एक छोटा सा काला धब्बा दांत के अंदर आ जाता है। यह देखने में तो सामान्य लगता है लेकिन धीरे धीरे यह बड़ा होने लगता है और उसके साथ साथ दांत में हल्का हल्का दर्द होना शुरू हो जाता है। एक दिन ये समस्या इनती बढ़ जाती है की खाना खाने में भी समस्या का सामना करना पड़ता है।

 

क्या आप जानते है ऐसा क्यों होता है और इसके पीछे क्या कारण है। ऐसे दांत में लगने वाले कीड़े के कारण होता है जो हमारे दांत में लगता है तो तब हमें पता नहीं लगता लेकिन धीरे धीरे ये दांत को अंदर से खत्म करके दर्द शुरू कर देता है। अब आप ये बात सोच रहें होंगे की ऐसा क्यों होता है।

 

अधिक लोगों का यह सोचना है की अधिक मीठा खाने के कारण दांत में कीड़ा लगने लगता है। लेकिन ये बिल्कुल सही नहीं है क्योंकि दांत का कीड़ा सिर्फ मीठा खाने से ही नहीं बल्कि किसी भी तरह के खाने चाहे नमकीन या किसी भी तरह का खाना खाने के बाद जब हम अपने दांतो की सफाई नहीं करते तो हमारे दांतो में धीरे धीरे कीड़ा लगने लगता है। अगर आपके दांत में भी कीड़ा लगा हुआ है और आप इससे बहुत परेशान है और तरह तरह के उपाय करने के बाद भी आपका दर्द कम नहीं हो रहा तो आज हम आपको यहाँ बताने जा रहे है। एक ऐसा घरेलु उपाय जिसका इस्तेमाल करके हम अपने दांत के कीड़े को बाहर निकाल सकते है।

इसके लिए जो आवश्यक सामग्री चाहिए वह कुछ इस प्रकार है :-

1.    लौंग का तेल

2.    सरसों का तेल

हमने लौंग के तेल की चार बूंदे और सरसों के तेल की चार बूंदे आपस में अच्छे से मिलाकर एक रूई की सहायता से अपने कीड़े लगे दांत के ऊपर लगानी है और ऐसे 10 मिनट के लिए ऐसे ही लगा रहने देना है। ऐसे करने से कुछ ही दिनों में आपके दांत का कीड़ा बाहर निकल जाता है।

अगर आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा है या आपका कोई सवाल है तो हमें कमेंट में जरूर बताएं। और हमारे आने वाले पोस्ट को पढ़ने के लिए हमें फॉलो भी जरूर कर लें।

ये भी पढ़े: ननद के फंक्शन में इस अंदाज में पहुंचीं करीना कपूर, सास भी साथ दिखीं

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED