Logo
April 24 2024 07:11 AM

यूपीः कांग्रेस को बड़ा झटका, सपा-बसपा के साथ नहीं होगा गठबंधन

Posted at: Mar 8 , 2019 by Dilersamachar 10007

दिलेर समाचार, लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर कांग्रेस के बाद आज समाजवादी पार्टी ने भी अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. यूपी में समाजावादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरने को तैयार है. हालांकि समाजवादी पार्टी दूसरी तरफ यह भी कह रही है कि कांग्रेस के साथ उसने गठबंधन के लिए इंकार नहीं किया क्योंकि हर बार की तरह इस बार भी पार्टी ने अमेठी और रायबरेली सीट पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है. लेकिन सूत्रों के हवाले से अब खबर आ रही है कि सपा-बसपा का कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होगा. गठबंधन की इन दोनों प्रमुख पार्टियों ने यह फैसला इसलिए किया है क्योंकि कांग्रेस ने यूपी में सपा-बसपा से ज्यादा सीटें मांगी थी.

बता दें कि यूपी में सपा-बसपा के साथ अजित सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) गठबंधन का हिस्सा रहेगी. 5 मार्च को आरएलडी और समाजवादी पार्टी के नेताओं अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने घोषणा की थी आरएलडी यूपी में मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर सीट से चुनाव लड़ेगी. वहीं अमेठी और रायबरेली सीट से सपा-बसपा-रालोद का कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा होगा.

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है. इसके तहत सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. फिलहाल वह आजमगढ़ से सांसद हैं. 2014 में वह इन दोनों ही सीटों से जीते थे लेकिन बाद में उन्‍होंने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी. मुलायम के अलावा बदायूं से धर्मेंद्र यादव सपा प्रत्‍याशी होंगे. अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले धर्मेंद्र यादव 2014 के चुनाव में मोदी लहर के बावजूद बदायूं से ही जीते थे. उनको एक बार फिर सपा ने उसी सीट से मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़े: भारत-पाक तनाव घटाने में चीन के बदलते तेवर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED