Logo
April 20 2024 06:50 AM

वीरेंद्र सहवाग ने महान तेज गेंदबाज डेनिस लिली को इस अंदाज में दी बर्थडे की बधाई...

Posted at: Jul 19 , 2018 by Dilersamachar 9687

दिलेर समाचार, ऑस्‍ट्रेलिया ही नहीं, दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में से एक डेनिस लिली बुधवार 18 जुलाई को 69 वर्ष के हो गए. क्रिकेट के अपने दिनों में बल्‍लेबाजों के लिए खौफ का पर्याय माने जाने वाले लिली को बर्थडे पर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने रोचक अंदाज में बधाई दी. गौरतलब है कि लिली काफी तेज गति से गेंदबाजी करते थे, अपनी सटीक गेंदों के कारण भी बल्‍लेबाजों के लिए मुश्किल का सबब बनते थे. ऑस्‍ट्रेलिया के इस दिग्‍गज पूर्व तेज गेंदबाज ने 70 टेस्‍ट में 23.92 के बेहतरीन औसत से 355 विकेट हासिल किए. इस दौरान 83 रन देकर सात विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा. पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा लिली ने 23 बार और मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा सात बार अंजाम दिया.

लिली ने 63 वनडे मैच भी खेले और 20.82 के औसत से 103 विकेट हासिल किए. 34 रन देकर पांच विकेट उनका वनडे इंटरनेशनल का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा. अपने क्रिकेट करियर के दौरान लिली कई विवादों में भी घिरे, इसमें पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज जावेद मियांदाद के साथ मैदान पर हुई तीखी झड़प शामिल रही. लिली को जन्‍मदिन की बधाई देते हुए सहवाग ने अपने अनूठे अंदाज में ट्वीट किया, 'हैप्‍पी बर्थडे सर डेनिस लिली. यदि लिली जी फिल्‍म में होते तो कहते-नाम है मेरा लिली, कर देता हूं बैट्समैन की पेंट गीली.' प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लिली ने 882 विकेट हासिल किया. 70-80 के दशक में खेलने वाले ज्‍यादातर बैट्समैनों ने उन्‍हें खेलने के लिहाज से सबसे मुश्किल बॉलर्स में स्‍थान‍ दिया था.

 

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग सिखाएंगे जिंदगी की गुगली पर छक्‍के लगानाइसके साथ ही सहवाग ने मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले को भी जन्‍मदि की बधाई दी. हर्षा का जन्‍म वर्ष 1961 में आज ही के दिन (19 जुलाई)को हुआ था. क्रिकेट कमेंटरी के क्षेत्र में जाना पहचाना नाम बन चुके हर्षा को बधाई देते हुए वीरू ने लिखा, 'बोरिंग टेस्‍ट मैच को भी अपनी कमेंटरी से रोचक बाते देते हैं, ऐसे है बेहतरीन शैली में कमेंटरी करने वाले हर्षा भोगले. आपको जन्‍मदिन की बधाई. ' बर्थडे विश के लिए सहवाग को धन्‍यवाद देते हुए हर्षा ने लिखा-शुक्रिया वीरू जी,

ब आपका बल्‍ला चलता था तो आम बोलने वाले भी शायराना अंदाज अपनाते थे

ये भी पढ़े: अर्जुन तेंदुलकर ने लिया पहला इंटरनेशनल विकेट तो भावुक हुए सचिन के दोस्तं विनोद कांबली

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED