Logo
April 25 2024 06:29 PM

बदलना चाहते हैं अपना अंदाज , ऐसे दिखें स्टाइलिश और प्रोफेशनल

Posted at: May 21 , 2018 by Dilersamachar 9661

नीतू गुप्ता

दिलेर समाचार, ऑफिस में अलग पहचान के लिए अपना व्यक्तिगत स्टाइल बनाए रखना जरूरी है। तभी आपकी पहचान अलग बन पाएगी। अगर आप प्रफेशनल हैं और अपना स्टाइल बना कर रखना चाहती हैं तो प्रफेशन के अनुसार अपने वस्त्रों का चयन करें। कुछ विभिन्न हेयर स्टाइल बनाएं, जूते, पर्स में विभिन्नता रखें। मफलर, स्कार्फ और स्टोल लेने के विभिन्न स्टाइल अपनी प्रफेशनल डेªस के साथ अपनाएं ताकि आप सबसे अलग स्टाइलिश दिखें।

ऑफिस डेªसेज और एक्सेसरीज को प्लानिंग से खरीदें ताकि वे दूसरे के पूरक लगें। कुछ टिप्स अपना कर आप अपने लिए आउटफिट्स खरीदें।

ऑफिसवेयर लेते समय अपने व्यक्तित्व का ध्यान रखें कि आप अधिक मोटे, पतले ठिंगने या लंबे तो नहीं और अपने कांप्लेक्शन पर भी ध्यान देकर खरीदें। आउटफिट उसी अनुसार खरीदें जो आपके व्यक्तित्व को निखारे। ऑफिस वेयर इस सोच से खरीदंे कि आपको सुंदरता के साथ प्रफेशनल लुक भी दे। अधिकतर भारतीय महिलाओं के लिए सबसे आरामदायक और ट्रडिशनल डेªस सलवार कमीज या साड़ी है पर प्रफेशनल होने के नाते ट्राउजर कोट, शर्ट या ट्राउजर शर्ट भी अब फैशन में हैं।

 सलवार कमीज या पजामी सूट के लिए शर्ट की लंबाई, स्लीव, नेकलाइन और साइड कट का ध्यान रखें। मोटी युवतियों ने पजामी अगर पहनी है तो उन्हें शर्ट लंबी पहननी चाहिए। छोटी कुरती के साथ पजामी न पहनें। छोटी लेंथ के कुरते के साथ ट्राउजर अच्छे लगते हैं। शर्टस और कुरते अधिक कढ़ाई, लेस व मोतियों के काम वाले न पहनें। फेब्रिक ऐसा पहनें जिसमें सिलवटें जल्दी न पड़ें।

सलवार कमीज या पजामी सूट के साथ दुपट्टा अच्छी तरह पिन करें। कॉटन दुपट्टा आप गले में ले सकते हैं। उसके साथ ध्यान दें कि कुरते, और कमीज का गला डीप न हों।

अगर ऑफिस में लड़कियां स्कर्टस वगैरह पहनकर आती हैं तो आप भी स्कर्ट पहनकर जा सकते हैं पर ध्यान दे स्कर्ट एकल लैंथ की हो। इसके साथ कंट्रास्ट में शर्ट पहन सकती हैं। शर्ट हिप लेंथ तक ही ऑफिस में अच्छी लगती है।

अगर ऑफिस का डेªेस कोड साड़ी है या कुछ प्रफेशन में साड़ी सबसे अच्छी लगती है जैसे टीचर, प्रोफेसर, वकील, डॉक्टर आदि। ऐसे में साड़ी को अच्छी तरह से डेªप करें। ब्लाउज की नेकलाइन और स्लीव्ज पर विशेष ध्यान दें। साड़ी की प्लीट्स और पल्लू को प्रापरली पिनअप करें। ऑफिस में सिल्क, काटन, जार्जेट वाली प्रिटंेड और प्लेन साडि़यां छोटे बार्डर के साथ अच्छी लगती हैं।

ऑफिसवेयर में रंगों पर भी ध्यान दें। अधिक लाउड कलर अच्छे नहीं लगते। ऑफिसवेयर के साथ अपनी हल्की ज्वैलरी, जूते, चप्पल, सैंडिल और पर्स पर भी पूरा ध्यान दें ताकि वे इसके पूरक लगे अलग नहीं। आफिस मेें  बहुत हल्का मेकअप ही अच्छा लगता है।

ये भी पढ़े: केरल में निपह वायरस का खतरा.. 3 की मौत, जांच के लिए डॉक्टर्स की टीम रवाना

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED