Logo
April 25 2024 02:00 PM

जाने ऐसा क्या हुआ जो बनना पड़ा इस अभिनेत्री को पेरहदार

Posted at: Aug 23 , 2017 by Dilersamachar 9670

दिलेर समाचार,आज बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान का जन्मदिन है. सैफ आज 47 साल के हो गए हैं. सैफ ने साल 1991 में बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी की थी लेकिन दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और शादी के लगभग 13 साल बाद दोनों अलग हो गए. क्या आप जानते हैं कि दोनों को कैसे एक- दूसरे से प्यार हुआ था और बाद में क्यों दोनों अलग हो गए?

सैफ- अमृता की मुलाकात उस समय हुई थी जब अमृता तो बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम थीं और अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं लेकिन सैफ उस समय बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहे थे.

बताया जाता है कि दोनों की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी और सैफ अमृता को पसंद करने लगे थे. इस समय सैफ की उम्र 21 साल थी जबकि अमृता सिंह 33 साल की थीं

अमृता से पहली बार मिलने के बाद ही सैफ उन्हें पसंद करने लगे थे और इसलिए उन्होंने अमृता से मिलने के कुछ दिन बाद उन्हें फोन कर पूछा कि क्या वो उनके साथ डिनर पर चलेंगी? अमृता ने बहुत प्यार से उन्हें इंकार करते हुए कहा कि वो डिनर पर बाहर नहीं जातीं लेकिन डिनर के लिए वो अमृता के घर आ सकते हैं.

सैफ ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वो अमृता के घर गए उस समय अमृता अपना मेकअप उतार रही थीं और मैं उन्हें देखकर हैरान रह गया था. बाद में दोनों ने साथ में डिनर किया.

कहा जाता है कि इसी रात सैफ ने अमृता को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था और अमृता ने भी खुशी खुशी उन्हें हां कह दिया. इसी रात दोनों ने एक- दूसरे को किस भी की थी. इसके बाद सैफ दो दिन तक अमृता के ही घर रुके थे लेकिन उन्होंने बताया कि दोनों अलग- अलग कमरों में सोते थे.

लेकिन उनकी शादी आसान नहीं थी. अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थीं और इसी वजह से सैफ के माता पिता दोनों की शादी के सख्त खिलाफ थे.

दोनों शादी करने का फैसला कर चुके थे इसलिए 1991 में दोनों ने शादी कर ली. अमृता ने अपने करियर भूलकर अपने परिवार पर ध्यान दिया. दोनों के दो बच्चे हुए बेटी सारा खान और बेटा इब्राहिम अली खान.

सैफ और अमृता की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और साल 2004 में सैफ और अमृता अलग हो गए.

उनके तलाक के लिए सैफ अली खान की इटैलियन गर्लफ्रेंड रोज़ा को जिम्मेदार ठहराया गया. लेकिन सैफ का रिश्ता रोजा के साथ भी लंबे तक नहीं चला और दोनों अलग हो गए.

सके बाद साल 2007 में सैफ ने अभिनेत्री करीना कपूर को डेट करना शुरू किया. दोनों ने एक- दूसरे को लगभग 5 साल तक डेट करने के बाद साल 2012 में शादी कर ली. साल 2016 में करीना ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम तैमूर अली खान है.

बता दें कि हाल ही में साल 2005 में दिया गया सैफ अली खान का एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने और अमृता के तलाक के बारे

में बात करते हुए बताया है कि अलग होते समय एलीमनी के रूप में अमृता ने उनसे 5 करोड़ रुपये मांगे थे.

सैफ ने अमृता को कहा था कि वो शाहरुख खान नहीं हैं. मेरे पास इतना पैसा नहीं है. सैफ ने अमृता को 2.5 करोड़ रुपये दिए थे इसके अलावा वो अमृता को हर महीने तब तक 1 लाख रुपये देने की बात कर रहे थे जब तक कि उनका बेटा 18 साल का नहीं हो जाता.

इसके अलावा सैफ ने कहा कि उन्होंने फिल्मों और ऐड फिल्मों से जो भी कमाया वो उन्होंने अपने बच्चों को दे दिया. इसके अलावा बंगला भी अमृता और बच्चों को दे दिया गया था.

ये भी पढ़े: बाढ़ से पीड़ित लोगों के साथ है नीतीश कुमार, कहा सरकारी खजाने पर बाढ़ पीड़ितों का पहला हक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED