Logo
July 21 2018 06:50 PM

गुरू प्रेमनाथ अखाड़े की महिला पहलवानों ने फिर दिखाया कमाल, सब-जूनियर एशिया कुश्ती चैंपियनशिप में हुआ उन्नति राठौर का चयन

Posted at: Apr 13 , 2018 by Dilersamachar 5753

दिलेर समाचार, एक बार फिर गुरु प्रेमनाथ अखाड़े से देश का नाम रौशन करते हुए अखाड़े की महिला पहलवान ने कमाल कर दिखाया है। यहां अखाड़े की महिला पहलवान उन्नति राठौर ने ताशकंद(उज़्बेकिस्तान) आयोजित होने वाली सब-जूनियर एशिया कुश्ती चैंपियनशिप में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

गुरु प्रेमनाथ अखाड़े की उन्नति राठौर अपने गुरु स्व. श्री प्रेमनाथ के मान सम्मान को बरक़रार रखते हुए 49 किलो भारवर्ग में अपने सिलेक्शन को पक्का कर लिया ।

इस बार गुरु प्रेमनाथ अखाड़े दो पहलवान इंडिया कैंप(सब जूनियर) में थे रौशनी सोनकर और उन्नति राठौर 
पर रौशनी का hard luck रहा, 

उन्नति के सब-जूनियर एशिया कुश्ती चैंपियनशिप में सिलेक्शन के बाद दिल्ली कुश्ती संघ के अध्यक्ष श्री जय प्रकाश पहलवान ने अपने निवास स्थान पर आमंत्रित कर उनकी हौसला अफजाई की।

बता दें की प्रेमनाथ अखाड़े में महिला पहलवानों का दबदबा अक्सर देखा गया है । जिसका सीधा उदाहरण दिव्या काकरान भी है जो ऑस्ट्रेलिया में हो रहे commenwealth games में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही है, 

उन्नति ने अपनी इस सफलता का श्रेय गुरु प्रेमनाथ अखाड़े को देते हुए कहा की ये हमारे गुरु का ही आशिर्वाद है जो आज मैं यहां पंहुंची हैं।

अपने शिष्यों की इस सफलता को देखकर अखाड़े के कोच विक्रम कुमार, संगीत पहलवान दिवाकर देव तथा कमल सोनकर जी ने कहा की ये अभी सफर की शुरुआत मात्र है , उन्होनें उम्मीद जताई के देश के लिए जल्द ही प्रेमनाथ अखाड़े से कोई पहलवान ओलंपिक में मेडल लेकर आएगा।

 

ये भी पढ़े: दांतों के दर्द को खत्म करने के 5 आसान घरेलू तरीके


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED