Logo
May 23 2018 04:43 AM

राज्यपाल से मिलेंगे तेजस्वी यादव, रखेंगे सरकार बनाने का दावा

Posted at: May 17 , 2018 by Dilersamachar 5220

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी को न्यौता देने और गुरुवार सुबह बीएस येदियुरप्पा के शपथ लेगे के बाद अब बिहार के विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राज्यपाल से मिलने की बात कही है. तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस तरह से कर्नाटक में राज्यपाल ने राज्य की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का न्यौत दिया उसी तरह से बिहार में हम भी सबसे बड़ी पार्टी हैं. लिहाजा हमें भी राज्य में सरकार बनाने का मौका मिलने चाहिए. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव अपने विधायकों के साथ शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलेंगे.
बल्कि जद (यू) के बाहर चले जाने के बाद भी कांग्रेस और राजद का चुनाव से पहले का सबसे बड़ा गठबंधन है. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद उन्हें सरकार बनाने के लिए क्यों नहीं बुलाया गया, यह अब बड़ा प्रश्न है.

 

कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में कल पटना में राजद का एक दिवसीय धरना होगा। हम राज्यपाल महोदय से माँग करते है कि वो वर्तमान बिहार सरकार को भंग कर कर्नाटक की तर्ज़ पर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी राजद को सरकार बनाने का मौका दें।


मैं भाजपा के तर्क पर यह दावा ठोंक रहा हूँ।


तेजस्वी यादव ने कर्नाटक में मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का समय दिए जाने पर भी आपत्ति जताई. तेजस्वी ने भाजपा को संविधान के बदलने की इच्छा रखने वाली पार्टी बताते हुए सभी गैर भाजपा दलों को एकजुट होने की अपील की.


उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन के साथ रहने वाली पार्टियां भी धीरे-धीरे उससे दूर हो रही हैं. उन्होंने राजग में शामिल दलों से भी भाजपा से अलग होने का आह्वान किया और कहा कि उन्हें इस पर विचार करना चाहिए कि वे कैसे लोगों के साथ रहना चाहते हैं. गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल (एस) ने 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी थी.

ये भी पढ़े: भोपाल में बेरहम तरीके से हुई महिला की हत्या, पति हिरासत में


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED