Logo
February 23 2019 06:02 AM

मोरपंख से आप भी कर सकते हैं ये टोटके

Posted at: Aug 13 , 2017 by Dilersamachar 5154

दिलेर समाचार, भगवान श्रीकृष्ण के मुकुट की शोभा बढ़ाने वाला मोरपंख बहुत पवित्र माना जाता है। इस मोरपंख का ज्योतिष विद्या में विशेष स्थान है। ज्योतिष में पोरपंख को नौ ग्रहों का प्रतिनिधि माना जाता है। इसी वजह से मोरपंख से जुड़े कुछ ऐसे उपाय ज्योतिष विद्या में बताए गए हैं जिनसे इंसान अपने जीवन की बड़ी मुश्किलों से पार पा सकता है। आइये हम आपको बताते हैं मोरपंख से जुड़े कुछ टोटके –

दुश्मन से मुक्ति पाने के लिएहर किसी के जीवन में ऐसा इंसान जरूर होता है जो किसी न किसी तरीके से उसे परेशान कर रहा होता है। ऐसे इंसान से मुक्ति पाने के लिए मोर पंख के टोटके को आजमाया जा सकता है। किसी मंगलवार या शनिवार को हनुमानजी की प्रतिमा के मस्तक पर लगे सिंदूर से एक मोरपंख पर परेशान करने वाले दुश्मन का नाम लिखें तथा घर के मंदिर में रात भर रखें। सुबह उठकर बिना नहाए-धोए तथा बिना किसी से बात किए बहते पानी में उस मोरपंख को बहा दें। ऐसा करने से आपके जीवन से वो दुश्मन आपका दोस्त बन जाएगा।

रुके हुए काम पूरे करने और धन-वैभव लाने के लिएमोरपंख अटके हुए काम को पूरा करने में भी मदद कर सकता है। साथ ही ये आपके धन और वैभव में भी बढ़ोतरी करता है। इसके लिए पर एक मोरपंख को राधाकृष्ण मंदिर में स्थापित करें। हर रोज़ 40 दिन तक उसकी पूजा करें। उसके बाद उसे अपने लॉकर या जहां कीमती सामान रहते हों वहां रख दें। इससे आपकी संपत्ति बढ़नी शुरु हो जाएगी। आपके अटके काम भी पूरे होंगे। कालसर्पयोग दोष के लिएजिद्दी बच्चों को ठीक करने के लिएबच्चे थोड़े बहुत तो ज़िद्दी होते ही हैं लेकिन अगर आपका बच्चा बहुत ज्यादा जिद्दी हो गया है और किसी की कोई बात नहीं मानता तो आप घर में मोरपंख ले आइये। इस मोरपंख से पंखा बनाकर बच्चे को हवा करें या सीलिंग पर उसे चिपका दें। इसकी हवा से बच्चे में सकारात्मक बदलाव आएंगे।

ये भी पढ़े: बदलती दुनिया में मां-बाप भी बन रहे हैं बच्चों के शोषण का शिकार


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED