Logo
March 29 2024 06:09 AM

आपका फोन ले रहा है चार्ज होने में ज्यादा समय तो ऐसे करें फटाफट फोन चार्ज

Posted at: Aug 19 , 2017 by Dilersamachar 9735

दिलेर समाचार, हाल फिलहाल में जो भी स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं, उनमें ज्यादा पावर की बैटरी तो आने लगी है, लेकिन उसे चार्ज करने में काफी समय लग जाता है। ऐसे में यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनसे आपका स्मार्टफोन तेज स्पीड से चार्ज हो सकता है। इसके लिए आपको निम्नलिखित तरीको को फॉलो करना होगा।

1.अगर आपका फोन सारा वक्‍त आपकी जींस या पॉकेट में रहता है तो उसमें लिंट या डस्‍ट जाने के चांसेस काफी ज्‍यादा रहते हैं। इसलिए, किसी फाइन ब्रश से मोबाइन के चार्जर प्‍वाइंट को साफ कर लें। क्‍योंकि लिंट या धूल, पोर्ट को ब्‍लॉक कर देते हैं जिससे फोन सही तरीके से चार्ज नहीं हो पाता है।

2.अगर आपको फोन चार्ज करने में दिक्‍कत आ रही है तो केबल को बदल दें। इससे फर्क पड़ेगा। कई बार लम्‍बे समय तक फोन के साथ आने वाली केबल को इस्‍तेमाल करने से भी दिक्‍कत आने लगती है।

3.धूल हटा दी, केबल भी चेंज करके देख ली, लेकिन फोन अभी भी चार्ज नहीं हो रहा है तो अपने चार्जर के एडाप्‍टर को बदल लें और किसी अन्‍य एडाप्‍टर से चार्ज करके देखें।

4.कभी भी कहीं भी अपने चार्जर को बेकार से वायर के साथ जोड़कर फोन चार्ज न करें। फोन को चार्जिंग पर हमेशा वॉल सॉकेट से ही लगाएं, इससे वो प्रॉपर तरीके से चार्ज हो पाएगा।

ये भी पढ़े: इतनी देर तक महिलाएं बना सकती है शारीरिक संबंध

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED