Logo
May 18 2024 12:48 PM

14500 परियोजनाओं से यूपी में खुलेंगे रोजगार के रास्ते

Posted at: Feb 15 , 2024 by Dilersamachar 9307

दिलेर समाचार, लखनऊ. 19 फरवरी से 22 फ़रवरी के बीच होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के चौथे संस्करण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-4 की शुरुआत करेंगे. इस दौरान प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 14500 परियोजनाओं की शुरुआत होगी, जिससे प्रदेश के युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर भी मिलेंगे.

ग्राउंड बेकिंग सेरेमनी-4 में 5000 अतिथियों के पहुंचने की उम्मीद है, जिसे देखते हुए पार्किंग की व्यवस्था की गई है. अतिथियों में 274 अति विशिष्ट उद्योगपति, केंद्र और अन्य राज्यों के 52 मंत्री भी लखनऊ आ रहे हैं. केंद्रीय विभागों के 16 बड़े अधिकारी भी शामिल होंगे. उद्घाटन हाल में 2500 अतिथियों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान मिले 10 लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्तावों को योगी सरकार धरातल पर उतार रही है. इनमें से चंदौली में इंटीग्रेटेड टाउनशिप और झांसी में रेलवे कोच बनेंगे. ललितपुर, बस्ती, एटा, बुलंदशहर, अमेठी, मुरादाबाद और झांसी जिलों में कई परियोजनाएं लगेंगी. इनमें मॉल, प्राइवेट इंडस्ट्रियल पार्क, रेल कोच, लॉजिस्टिक और वेयरहाउसिंग के प्रोजेक्ट के साथ ही फूड प्रोसेसिंग, सीमेंट इंडस्ट्री, हॉस्पिटल, बायोफ्यूल और मैन्युफैक्चरिंग जैसे विभिन्न सेक्टर में परियोजनाएं शुरू होंगी. ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान योगी सरकार का खास फोकस बुंदेलखंड पर रहेगा. चित्रकूट में फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगेगा. मुरादाबाद में लॉजिस्टिक्स और अमेठी में फूड प्रोसेसिंग प्लांट की भी शुरुआत होगी.

ये भी पढ़े: चुनावी साल में केंद्र सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई चुनावी बॉन्ड पर तत्काल रोक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED