Logo
May 29 2020 09:40 AM

कोरोना वायरस के कारण न्यूयॉर्क में जा सकती है 16 हजार लोगों की जान

Posted at: Apr 3 , 2020 by Dilersamachar 5454

दिलेर समाचार, न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क (New York) के गवर्नर एंड्रयू कुओमो (Andrew Cuomo) ने गुरुवार को बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण सिर्फ न्यूयॉर्क में 16 हजार लोगों की जान जा सकती है. उन्होंने अमेरिका के अन्य शहरों के गवर्नरों को अगाह हुए कहा कि उनके शहरों को भी न्यूयॉर्क जैसे हालातों का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने सभी से कोरोना वायरस से निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई शुरू करने की अपील की है. 
काविड-19 महामारी पर अपनी दैनिक प्रेसवार्ता में कुओमो ने गेट्स फाउंडेशन से जुडे़ एक समूह के हवाले से दर्शाए गए मौत के अनुमानों के आंकड़ों की ओर ध्यान दिलाया. इन अनुमानों के मुताबिक, महामारी के समाप्त होने तक 93,000 अमेरिकियों और 16000 न्यूयॉर्क वासियों की मौत हो जाएगी.
कुओमो ने कहा, 'अगर आप इस संख्या पर भरोसा करते हैं तो न्यूयॉर्क में 16000 मौतें, इसका मतलब है कि न्यूयॉर्क के बाहर भी हजारों मौतें होने जा रही हैं.' कुओमो ने अन्य राज्यों के गवर्नरों को आगाह करते हुए कहा कि यह आज न्यूयॉर्क की समस्या है लकिन कल ये समस्या कंसास, टेक्सास और न्यू मेक्सिको की भी हो सकती है. न्होंने अन्य राज्य के गवर्नरों को न्यूयॉर्क के वर्तमान हालात देखकर सचेत रहने की चेतावनी भी दी. 
वहीं, कुओमो ने देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की लेकिन नमूनों की जांच की संख्या पर गर्व महसूस करने की बात भी कही. उन्होंने कहा, 'जितनी अधिक जांच आप करते हैं, उतना ही अच्छा आप कर रहे हैं.'

ये भी पढ़े: Good News: लॉकडाउन में उठाए भारत-पाकिस्तान के मैच का मजा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED