Logo
May 19 2024 11:31 AM

बिहार में मिले 2 कोरोना मरीज, होम आइसोलेशन में रहने की सलाह

Posted at: Dec 22 , 2023 by Dilersamachar 9465

दिलेर समाचार, पटना. बिहार की राजधानी पटना से कोरोना के नए वेरिएंट से जुड़ी हुई बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल लंबे अंतराल के बाद पटना में कोरोना वायरस से संक्रमित दो रोगियों की पहचान की गई है. इनमें से एक मरीज केरल की यात्रा कर लौटा है जबकि दूसरा असम की यात्रा से बिहार आया है. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि कर दी है. इन दोनों रोगियों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है.

स्वास्थ्य विभाग के सचिव सह स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने गुरुवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि जिन दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है उनमें से एक मरीज की सैंपल की जांच इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान पटना में की गई है जबकि दूसरे की जांच इएसआइसी अस्पताल बिहटा में की गई है.

संजय सिंह के अनुसार एक संक्रमित जिसकी आयु 29 वर्ष के लगभग है, वह गर्दनीबाग का निवासी है. इसमें सर्दी-खांसी के लक्षण पाए जाने के बाद उसने अपना सैंपल गर्दनीबाग अस्पताल में दिया था. जांच के बाद कोरोना की पुष्टि हुई है. यह व्यक्ति हाल ही में केरल की यात्रा कर लौटा है. उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी है कि इस व्यक्ति में वायरस की पुष्टि के बाद इसके परिवार के अन्य सदस्यों की जांच कराई जा रही है, जिस दूसरे मरीज की पहचान हुई है. वह मूल रूप से बांका का रहने वाला है.

यह असम की यात्रा से लौटा है. यह पटना का ही रहने वाला है और जो साइनस के ऑपरेशन के लिए इएसआइसी अस्पताल बिहटा गया था. यहां कोविड टेस्ट में वायरस की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को आग्रह किया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मास्क और सैनिटाइजर का और संभव उपयोग करें.

ये भी पढ़े: सब्जी मंडी थाना पुलिस ने बर्फखाना चौक से दो शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED