Logo
February 7 2023 08:25 PM

पंजाब में धरे गए हिज्बुल से जुड़े 2 व्यक्ति

Posted at: May 9 , 2020 by Dilersamachar 11458

दिलेर समाचार, गुरदासपुर: पंजाब पुलिस ने हिज्बुल से लिंक रखने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों की गिरफ्तारी पंजाब के गुरुदासपुर से हुई है. दोनों आरोपियों के पास से ड्रग्स के साथ कैश भी बरामद हुआ है.

पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी हिज्बुल आतंकी हिलाल अहमद के लिए काम करते थे. हिलाल अहमद हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू का करीबी है.

सूत्रों के मुताबिक रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद ये बड़ी कामयाबी है ,क्योंकि सभी हिज्बुल के लिए पैसे जमा और डिलीवर करने का काम करते थे.

बता दें कि घाटी में आशांति फैलाने के पाकिस्तानी मंसूबों को सुरक्षा बल लगातार नाकाम करते आ रहे हैं. 6 मई को सुरक्षा बलों ने कुख्यात आतंकवादी रियाज नाइकू (Riyaz Naikoo)को मार गिराया था. इसे हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) और पाकिस्तान के लिए बहुत बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है.

बुरहान वानी के बाद नाइकू आतंक की दुनिया में काफी नाम कमा रहा था. जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद के पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी को सेना द्वारा जहन्नुम भेजने के बाद हिज्बुल मुजाहिदीन ने रियाज नाइकू को अपना कमांडर दिया था. A ++ श्रेणी के आतंकवादी या मोस्ट वांटेड के रूप में सामने आये नाइकू के सिर पर 12 लाख रुपए का इनाम था.

ये भी पढ़े: मुंबई पुलिस की मदद करने के लिए बढ़ाया विराट और अनुष्का ने हाथ, अब किया ये काम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED