Logo
February 25 2020 01:15 AM

रायबरेली में फटा एनटीपीसी प्लांट, भड़की आग में 4 की मौत

Posted at: Nov 1 , 2017 by Dilersamachar 5501

दिलेर समाचार, रायबरेली। एनटीपीसी की ऊंचाहार इकाई में बॉयलर फटने से भड़की भीषण आग से अफरातफरी मच गई है। इस आग में कई लोगों के झुलसकर हताहत होने की आशंका है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। अब तक चार शव निकाले जाते देखे गए हैं, लेकिन कोई पुष्टि करने वाला नहीं है। घायलों की संख्या 100 के करीब होने का अनुमान है।

हादसे की गंभीरता को देखते ऊंचाहार सीएचसी से लेकर जिला अस्पताल तक अलर्ट जारी कर दिया गया। सभी चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ को आपातकालीन ड्यूटी पर बुला लिया गया है। अस्पताल के बाहर और भीतर पीड़ितों के परिवारी जनों की भीड़ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह को हादसे के पीड़ितों को हर संभव राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा एनटीपीसी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठी यूनिट हुआ है। इस हादसे में 25 लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। शेष घायलों को निकाला जा रहा है और निकट के अन्य अस्पतालों में भर्ती करा जा रहा है। अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। लोगों ने चार शवों को निकाले जाते देखा है लेकिन अभी इनके मरने पुष्टि नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़े: एक कीड़े ने किसानों को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED