Logo
December 2 2022 03:20 PM

बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम हारा जिंदगी की जंग

Posted at: Feb 25 , 2022 by Dilersamachar 9208
दिलेर समाचार, उमरिया. मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में 16 घंटों से बोरवेल फंसा 4 साल का मासूम गौरव जिंदगी की जंग हार गया. शुक्रवार सुबह 4 बजे NDRF की टीम ने जैसे ही मासूम को बोरवेल से बाहर निकाला तो उसमें जान नही थी. इस घटना से न सिर्फ इलाके में शोक की लहर फैल गई बल्कि रेस्क्यू टीम और अफसरों को भी गहरा आघात लगा है. बच्चे के परिजन सदमे में हैं.

ये भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- गर्भावस्था के दौरान नहीं हो सकता माता-पिता के साथ रहना तलाक का कारण

गौरतलब है कि उमरिया जिले के बड़छड़ गांव में गुरुवार को मासूम गौरव खेलते हुए खेत तक पहुंच गया था. यहां अचानक वह खुले पड़े बोरवेल में गिर गया. सूचना मिलते ही प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन किया और सबसे पहले बच्चे के लिए बोर में ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई. इसके बाद 3-4 जेसीबी मशीनों के जरिये बोर के समानांतर खुदाई का काम शुरू किया गया. ये खुदाई 16-17 घंटे तक लगातार चली.

जानकारी के मुताबिक, मासूम गौरव के रेस्क्यू के लिए स्थानीय टीम के साथ के साथ-साथ जबलपुर से SDERF और वाराणसी से NDRF की टीम बुलाई गई. लेकिन सारी कवायद के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका. डॉक्टरों ने बताया कि मासूम की मौत 8 से 10 घन्टे पहले ही हो चुकी थी, लेकिन रेस्क्यू टीम ने आस नहीं छोड़ी थी. बच्चे को बोरवेल से निकालने के बाद तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र बरही भेजा गया. यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों की मानें तो पानी मे डूबने और सांस रुकने की वजह से उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़े: 1 महीने में ही सीमेंट प्लांट की कीमत में 6 गुना इजाफा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED