Logo
September 24 2021 02:20 AM

7 फुट 4 इंच की बास्केटबॉल प्लेयर ने छुड़ाए विरोधी टीम के छूट जाते हैं पसीने

Posted at: Jul 17 , 2021 by Dilersamachar 9788

दिलेर समाचार, अभी तक आपने सुना होगा कि बास्केटबॉल मैच (Basketball Match) में खिलाड़ियों की हाइट काफी मैटर करती है. खिलाड़ियों की लम्बाई के आधार पर उनके जीतने के चांसेस बढ़ जाते हैं. लेकिन इस लम्बाई का कुछ टीम को कुछ ज्यादा ही फायदा हो जाता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों चीन की 14 साल की जहांग जियु (Zhang Ziyu) वायरल हो रही हैं. जहांग जियु की हाइट देख हर कोई हैरान है. 14 साल की ये बच्ची 7 फुट 4 इंच लम्बी है. जब जहांग जियु बास्केटबॉल खेलने कोर्ट में उतरती है, तो विरोधी टीम उसके सामने बेबस हो जाती है.

ईस्ट चीन के शान्डोंग प्रांत (Shandong Province) में रहने वाली जहांग जियु अपनी हाइट के कारण वायरल हो रही है. हाल ही में चीन में हुए अंडर 15 नेशनल बास्केटबॉल मैच (U15 National Basketball Match) लीग में उसके परफॉर्मेंस ने लोगों का ध्यान खींचा. अपनी लम्बाई के कारण उसने एक के बाद एक बास्केट किये और अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी. इस मैच में जहांग जियु के सामने विरोधी टीम बिलकुल बेबस दिखाई दी. कोई भी जहांग जियु की लम्बाई के आगे टिक नहीं पाया.

मैच के कमेंटेटर्स भी जहांग जियु की हाइट देख हैरान थे. उनमें से एक ने जहांग जियु की तुलना दुनिया के मशहूर बास्केटबॉल प्लेयर यो मिंग (YaoMing) से कर डाली. यो की हाइट 7 फुट 6 इंच थी. ग्लोबल टाइम्स (Global Times) की खबर के मुताबिक, जहांग जियु जब पहली क्लास में थी, तब उनकी ऊंचाई 5 फुट 2 इंच थी. छठी तक आते आते उनकी हाइट 6 फुट 9 इंच हो गई थी. अब जहांग जियु की तुलना यो से हो रही है.

बता दें कि यो दुनिया के बेहतरीन बास्केटबॉल प्लेयर है. उन्होंने 2016 में अपने परफॉर्मेंस की वजह से हॉल ऑफ़ फ्रेम कमाया था. यो की ही तरह जहांग जियु भी बास्केटबॉल प्लेयर्स की फैमिली से ताल्लुक रखती है. उसकी मां यु यिंग चीन के नेशनल बास्केटबॉल महिला टीम की सदस्य रह चुकी है जबकि पिता भी बास्केटबॉल के प्रोफ़ेशनल प्लेयर है. अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग जहांग जियु को फ्यूचर की प्लेयर बुला रहे हैं.

ये भी पढ़े: देसी पिस्तौल और 2 जिंदा कारतूस के साथ धरा गया खजूरी खास में रहने वाला मुनीर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED