Logo
April 24 2024 11:31 AM

काबुल एयरपोर्ट पर भगदड़ में अपनों से बिछड़ गई 7 महीने की बच्ची

Posted at: Aug 18 , 2021 by Dilersamachar 10227

दिलेर समाचार, काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) की वापसी के बाद से कई दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. अब 7 महीने की बच्ची की फोटो वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि काबुल (Kabul Airport) पर अफरा-तफरी और भगदड़ के दौरान ये मासूम अपने मां-बाप से बिछड़ गई. एयरपोर्ट पर ही छूट गई इस बच्ची की देखभाल फिलहाल एयरपोर्ट स्टाफ कर रहे हैं. बच्ची के परिवार का पता लगाने की कोशिशें जारी हैं.

बताया जा रहा है कि बच्ची के परिजन काबुल के पीडी-5 में रहते हैं. बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई लोगों ने इसे शेयर किया है. लोग इस बच्ची को उसके माता-पिता से मिलवाने की अपील कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई यूजर्स इस तस्वीर को बेहद ही मार्मिक बता रहे हैं. लोग अफगानिस्तान के हालात के लिए तालिबान पर भी अपनी भड़ास निकाल रहे हैं तो वहीं यूएस पर भी लोगों का गुस्सा फूट रहा है.

तालिबान की वापसी के बाद लोगों की अफगानिस्तान से निकलने की बेकरारी चरम पर है. अफगानिस्तान छोड़ने के लिए मची होड़ की कई तस्वीरें अब तक काबुल एयरपोर्ट से सामने आ चुकी हैं. एयरपोर्ट पर बदहवास होकर दौड़ रहे लोग हों या फिर रनवे पर रेस लगा रहे लोग या फिर विमान में जगह ना मिल पाने पर प्लेन के टायर से हवा में लटके लोगों की तस्वीरें हों हर कोई बस अफगानिस्तान से बाहर निकलना चाहता है.

बता दें कि अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि बीस साल की लड़ाई के बाद हमने विदेशी सेना को भगा दिया. हमने उन सब बातों को भूला दिया हैं, जो हमारे खिलाफ हुई. उन्होंने ये भी कहा कि तालिबान महिलाओं को इस्लाम के आधार पर उनके अधिकार प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. महिलाएं स्वास्थ्य क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों में काम कर सकती हैं, जहां उनकी जरूरत है.

ये भी पढ़े: गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराया भर्ती ; देखें वीडियो

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED