Logo
January 27 2022 07:35 AM

दिल्ली में कोरोना से 6 बड़े अस्पतालों के 750 डॉक्टर कोविड पॉजिटिव

Posted at: Jan 9 , 2022 by Dilersamachar 9073

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देशभर में एक बार फिर महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. आम जनता के साथ ही कोरोना वॉरियर्स भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं. वर्तमान में दिल्ली (Delhi) के 6 प्रमुख अस्पतालों में कम से कम 750 डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक्स कोरोना से संक्रमित हैं. हालांकि इनमें से अधिकांश को हल्के लक्षण हैं, जिसके बाद सभी ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया हैं. एक साथ इतने मेडिकल स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने से कामकाज प्रभावित हुआ है. अस्पतालों को नियमित क्लीनिक और सर्जरी को बंद करना पड़ा है.

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, जिसमें लगभग 350 रेजिडेंट डॉक्टर इस समय आइसोलेशन में हैं. अस्पताल के एक रेजिडेंट डॉक्टर ने कहा कि ये सिर्फ रेजिडेंट डॉक्टर हैं. कुछ फैकल्टी मेंबर्स और कई नर्स और पैरामेडिक्स भी कोविड पॉजिटिव हैं.

एक अन्य रेजिडेंट डॉक्टर और एक वरिष्ठ फैकल्टी मेंबर ने इस संख्या की पुष्टि की है. वहीं, एक रेजिडेंट डॉक्टर ने बताया कि कई लोगो कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव आ रहे हैं. कई लोग ऐसे भी हैं जो डायरेक्टर ऑफिस में कार्यरत हैं वो भी कोरोना संक्रमित हैं. लेकिन लोगों को डरने की जरूरत नहींं है, बीमारी इस बार पिछली बार की तरह गंभीर नहीं है. हमने मेडिकल सेवाओं को, नर्सिंग स्टाफ, तकनीकी सपोर्ट को और बेहतर किया है, जिससे कि मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई जा सके.

ये भी पढ़े: तटरक्षक बल ने गुजरात से 10 पाकिस्तानी दबोचे

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED