Logo
December 7 2022 01:29 AM

गुजरात में पाकिस्तानी नौका से बरामद हुई 400 करोड़ रुपये की 77 किलो हेरोइन, 6 गिरफ्तार

Posted at: Dec 20 , 2021 by Dilersamachar 9161

दिलेर समाचार, अहमदाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) आतंकवाद (Terrorism) के साथ समुद्र के रास्‍ते भारत समेत अन्‍य देशों में नशे की खेप (Drugs) भी पहुंचा रहा है. इंडियन कोस्‍ट गार्ड और गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) के संयुक्‍त अभियान में इस बात की पुष्टि हुई है. दोनों ने अभियान चलाकर पाकिस्‍तानी नौका अल हुसेनी को भारतीय समुद्री सीमा में पकड़ा है. इसकी तलाशी के दौरान इसमें 77 किलो हेरोइन (Heroin) बरामद की गई है. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये आंकी गई है. गुजरात में डिफेंस के पीआरओ ने जानकारी दी है कि इस पाकिस्‍तानी नौका से 6 लोगों को भी पकड़ा गया है. माना जा रहा है कि इस नौका के जरिये भारत में हेरोइन की इस बड़ी खेप की डिलीवरी होनी थी.

इससे पहले नवंबर में गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने मोर्बी और देवभूमि द्वारका जिलों से 720 करोड़ रुपये की हेरोइन की बरामदगी की थी. एटीएस ने मोर्बी जिले से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और 600 करोड़ रुपये की 120 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी. इसके बाद फिर चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर देवभूमि द्वारका के नवादरा में पटेलिया के घर से 120 करोड़ रुपये की 24 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी.

एटीएस इस मामले में अब तक नाइजीरियाई मूल के एक नागरिक सहित कुल 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी थी. साथ ही इस मामले में 144 किलो हेराइन जब्‍त की जा चुकी है. वहीं गुजरात से सटे राजस्‍थान में सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने रविवार को जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक महिला को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से दो किलो से अधिक हेरोइन बरामद की है.

विभाग के सहायक आयुक्त बी बी अटल ने बताया कि जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार अल सुबह शरजाह से एक महिला के सामान की जांच में उसके पास करीब 2.150 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई. महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि महिला केन्या अफ्रिका निवासी है और जब्त मादक पदार्थ की अनुमानित बाजार मूल्य 14.65 करोड आंकी गई है.

ये भी पढ़े: भारतीय रेलवे की बड़ी घोषणा, ये 62 ट्रेनें फरवरी तक रहेंगी कैंसिल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED