Logo
April 19 2024 11:10 AM

निकाह के नाम पर लड़कियों का सौदा, अरब से आए 8 शेख हैदराबाद में गिरफ्तार

Posted at: Sep 20 , 2017 by Dilersamachar 9824

दिलेर समाचार, हैदराबाद पुलिस ने निकाह के बहाने नाबालिग लड़कियों का सौदा कर उन्हें विदेश ले जाने वाले 8 शेखों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी खाड़ी देश ओमान और कतर के रहने वाले हैं. पुलिस ने निकाह कराने वाले तीन काजी सहित कई स्थानीय लोगों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस फिलहाल केस दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ओमान और कतर से आए 8 शेखों को गिरफ्तार किया. ये शेख यहां गरीब लड़कियों को अपने साथ ले जाने की तैयारी में थे. सभी आरोपियों की उम्र करीब 70 साल के आसपास है, जो खुद को चुस्त रखने के लिए शक्तिवर्धक इंजेक्शन लेते थे. मुख्य आरोपी का नाम फरीद है.

आरोपी फरीद दलालों के साथ मिलकर लड़कियों का सौदा करवाता था. शेख पहले पीड़ित लड़कियों को पसंद करते, जिसके बाद उनका निकाह के बहाने सौदा किया जाता. पुलिस ने गैर कानूनी निकाह कराने वाले तीन काजी सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर इस मामले की जांच कर रही है.

बताते चलें कि हैदराबाद में ऐसे मामले लगातार सामने आते रहे हैं. यहां खाड़ी देशों से आने वाले शेख निकाह का लालच देकर लड़कियों की खरीद-फरोख्त करते हैं. बीते दिन एक पिता ने भी अपनी नाबालिग बेटी का सौदा ओमान के रहने वाले एक बुजुर्ग शेख से किया था. यह मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़े: झारखंड: 500 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग के दौर में MLAs को 1.20 लाख का टेलीफोन भत्ता

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED