Logo
March 29 2024 12:21 PM

पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 8356 मरीज, 34 लोगों की मौत

Posted at: Apr 12 , 2020 by Dilersamachar 10102

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: देशभर में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 8356 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 34 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 909 केस सामने आए हैं. कोरोना संक्रमण से पूरे देश में अब तक 273 लोगों की मौत हुई है. अब तक 716 मरीज ठीक हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह जानकारी दी. 
स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एक बड़ी बात कही गई है कि 29 मार्च को कोरोना मरीजों की संख्या 979 थी जो कि अब बढ़कर 8356 हो गई है. इसमें से लगभग 20% मामलों में ही क्रिटिकल ट्रीटमेंट देने की जरूरत है. यानी आईसीयू वेंटीलेटर जैसी जरूरत है. लव अग्रवाल ने कहा कि इसमें से लगभग 1076 मामलों को मान सकते हैं कि उनको ऑक्सीजन वेंटिलेटर और आईसीयू जैसी चीजों की जरूरत होगी. 
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि यह जानकारी इसलिए दी जा रही है ताकि आईसीयू वेंटीलेटर और दूसरे मेडिकल इक्विपमेंट्स को लेकर कोई पैनिक न हो. केसेस बढ़ने के साथ कोविड अस्पतालों और बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है.
गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा, "कुछ क्षेत्रों में आर्मी भी मदद कर रही है. अंतरराज्यीय कार्गों के आवाजाही पर कोई रोक नहीं है. अनिवार्य गुड्स की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट पर रोक नहीं है. तय करें कि सही से काम हो पाएं. गोदाम, कोल्ड स्टोरेज हर गुड्स को स्टोर कर सकते हैं. आज कल सोशल मीडिया को भी ज्यादा प्रयोग हो रहा है. साइबर क्राइम को लेकर भी जागरुकता फैलाई जा रही है."
गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया, "सभी राज्य सरकारें लाकडाउन इंफोर्स में लगी हैं. डोर टू डोर पर फोकस है. ग्रामीण क्षेत्रों में फूड डिस्ट्रीब्यूशन पर काम चल रहा है. स्टेट से कहा गया कि इंटरसस्टेट कार्गो की आवाजाही पर रोक नही है."

ये भी पढ़े: कोरोना: 20 अप्रैल से Lockdown से इस शर्तों पर मिल सकती है छूट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED