Logo
April 17 2024 04:49 AM

ऐसी डिवाइस जो रोकेगी रेप और बचाएगी महिलाओं को बुरी नजरों से

Posted at: Sep 26 , 2017 by Dilersamachar 9860
पिछले काफी समय से ऐसी डिवाइस की अक्सर चर्चा होती रही हैं जिनसे रेप को रोका जा सकता है। इन अंडरवेयर से लेकर ऐसे टैंपोन तक की चर्चा होती है जो वजाइना में कुछ भी घुसते ही उसे काट देता है। आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही चीजें बता रहे हैं जो रेप रोकने के लिए बनाई गई हैं। 
1.ऐंटी-रेप कंडोम- इस कंडोम का आविष्कार साउथ अफ्रीका में हुआ था जहां रेप बहुत आम हैं। इसका आविष्कार डॉक्टर सोनीट ईलर ने किया था। इस डिवाइस को ‘रेप-ऐक्स’ कहते थे क्योंकि वास्तव में यह कुल्हाड़ी की तरह ही काम करता था। यह कंडोम रेप करने वाले व्यक्ति के पीनिस को जकड़ लेता था। एक बार जब रेपिस्ट को इस कंडोम ने जकड़ लिया तो न तो वो चल सकता है और न पेशाब कर सकता है। रेपिस्ट अगर इस कंडोम को निकालने की कोशिश करता है तो इसकी ग्रिप और ज्यादा टाइटहोने लगती थी। इसे केवल डॉक्टर ही निकाल सकते थे जिसके लिए रेपिस्ट को हॉस्पिटल जाना पड़ता और उसके बारे में सबको पता चल जाएगा।
2.ऐंटी रेप टैंपोन- इसका आविष्कार भी साउथ अफ्रीका में जैप हौमन द्वारा किया गया था। इस टैंपोन में स्प्रिंग के साथ एक ब्लेड फिक्स था जो किसी भी चीज का दबाव पड़ने पर उसे काट देता था। इसे ‘किलर टैंपोन’ भी कहा जाता था।
3.ऐंटी रेप अंडरवेयर- इसका आविष्कार भारतीय इंजिनियरों के एक ग्रुप ने किया था। इस अंडरवेयर से किसी भी लड़की पर हमला करने वाले को बिजली का झटका लगता है। साथ ही यह जीपीएस लोकेशन के साथ पुलिस को मेसेज कर देता है। यह डिवाइस एक बार में किसी भी हमलावर को 82 झटके तक दे सकता है।
4.ऐंटी रेप जैकेट– यह डिवाइस भी ऐंटी रेप अंडरवेयर की तरह काम करती है। इसका आविष्कार भी भारत की दो लड़कियों ने किया है। इस जैकेट में एक बटन लगा है जिसे दबाने पर 110 वोल्ट का बिजली का झटका लगता है।
5.ऐंजल विंग बज़िंग ऐंटी रेप डिवाइस– मूलरूप से यह एक अलार्म है जो आपके बैग या चाबियों से जुड़ा होता है। जैसे ही इसे खींचा जाएगा तो डिवाइस 90 डेसीबल की आवाज़ आती है जिससे न सिर्फ रेपिस्ट डर जाएगा बल्कि आसपास गुजरने वाले लोगों का ध्यान भी इस पर जाएगा।
 

ये भी पढ़े: WWE के सबसे बेकार रेसलर्स और बन गए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियंस के हीरो

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED