Logo
May 19 2024 09:50 AM

हरियाणा से 530 युवाओं का दल नौकरी के लिए इजरायल रवाना

Posted at: Apr 3 , 2024 by Dilersamachar 9674

दिलेर समाचार, चंडीगढ़. इजरायल में नौकरी करने के लिए हरियाणा से 530 युवाओं का एक दल रवाना हुआ है. हरियाणा कौशल विकास निगम की तरफ से इन युवाओं का चयन किया गया है. इससे पहले, सभी का रोहतक में इंटरव्यू हुआ था और अब मंगलवार को सभी युवा इजरायल रवाना हुए हैं.

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को 530 युवाओं ने नई दिल्ली से इजरायल क लिए उड़ान भरी. इजराइल रवाना होने से पहले सीएम नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इन युवाओं से बातचीत की.

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार इस्राइल में नौकरी के लिए वैंकसी निकाली थी. इस दौरान रोहतक में जनवरी माह में बड़ी संख्या में युवाओं ने छह दिन तक भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लिया था. इस दौरान 8199 युवाओं ने आवेदन किए थे. मंगलवार को इजरायल रवानगी से पहले युवाओं ने हरियाणा सरकार का धन्यवाद  किया. साथ ही मुख्यमंत्री नायब सिंह ने युवाओं को शुभकामनाएं दी. पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी युवाओं से बातचीत की और कहा कि प्रदेश और देश दोनों का नाम रोशन करते हुए युवा कार्य करें.

बता दें कि इजरायल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है. ऐसे में इजयराल में श्रमिकों की कमी आ गई है. इजयराल ने भारत से श्रमिक भेजने का आग्रह किया था. इजराइल से 10000 कंस्ट्रक्शन वर्कर्स की डिमांड आई थी. इनमें फ्रेमवर्क, शटरिंग, कारपेंटर, प्लास्टरिंग, सेरामिक टाइल, यरन बेडिंग के लिए लेबर की जरूरत है. अब इन श्रमिकों को 1,37,000 प्रति महीना वेतन मिलेगा. साथ ही योग्यता दसवीं पास, तीन साल का अनुभव, उम्र 25 से 45 साल तय की गई थी. इसके अलावा, मेडिकल बीमा, खाने और आवास की सुविधा भी दी जाएगी. हर महीने 16,515 रुपये बोनस भी मिलेगा.

ये भी पढ़े: स्वामी प्रसाद मौर्य, उनकी बेटी संघमित्रा समेत 5 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED