Logo
April 26 2019 03:16 PM

दिल्ली में दर्दनाक हादसा: करोलबाग के एक होटल में लगी आग में 17 की मौत

Posted at: Feb 12 , 2019 by Dilersamachar 5800

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के घने रिहायशी इलाके करोलबाग (Karol Bagh) में स्थित एक होटल में मंगलवार की सुबह आग लग गई. इस दर्दनाक घटना में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और अब तक 17 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हो गई है. दरअसल, दिल्ली के करोलबाग में होटल अर्पित पैलेस (Hotel Arpit Palace) में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि इसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है. आग की सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य में जुट गईं. हालांकि, मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा होने की आशंका है. ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई हैं. हालांकि, अब तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. इधर दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है.

होटल में आग लगने की घटना में मरने वालों की संख्या 17 हो गई है. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कुल 13 लोग लाए गए, जिनमें से सभी को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं लेडी हॉर्डिंग अस्पताल में 5 लोगों को लाया गया, जिनमें से 2 की मौत हो गई. एक और जगह दो लोगों की मौत हुई है. उधर गंगा राम में तीन लोग घायल हैं. इस तरह से कुल अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. इस आग की घटना में बर्मा के दो लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि बर्मा से 8 लोगों का ग्रुप आया था, जिनमें 2 लोग के शव की पहचान हुई है. होटल कर्मचारी हरी सिंह ने बताया कि होटल में कुल 65 कमरे हैं, जिनमें से सभी भरे हुए थे. 20 से 25 होटल का स्टाफ भी था.

 

#UPDATE 9 dead in the fire that broke out in Hotel Arpit Palace in Karol Bagh today. Rescue operations still underway. #Delhi pic.twitter.com/0LGUYbM78E

— ANI (@ANI) February 12, 2019

करोलबाग के होटल में हुए आग हादसे की वजह से दिल्ली सरकार ने आज शाम होने वाले अपने 4 साल के जश्न का कार्यक्रम रद्द कर दिया है. विशाल डडलानी का कार्यक्रम में आईजी स्टेडियम में होना था. इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित कर कहा कि वह इसकी जांच के आदेश दे रहे हैं ताकि पता चल सके कि क्या वायलेशन हुआ है.

ये भी पढ़े: CBSE Class 10 Sample Paper: ये हैं 10वीं के छात्रों के लिए बेस्ट सैंपल पेपर, ऐसे करें डाउनलोड


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED