Logo
February 23 2020 10:57 PM

एक ऐसा अनोखा इलाज जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे

Posted at: Aug 20 , 2017 by Dilersamachar 5248

दिलेर समाचार, बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के बीच सर्पदंश और सर्पदंश से हुई मौत की खबरें आम होती हैं. लेकिन ताजनगरी आगरा मुख्यालय से 60 किलोमीटर स्थित तासौड़ गांव में सर्पदंश का एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक रहस्यमयी सांप अब तक गांव के एक परिवार के 8 लोगों को डस चुका है.

हालांकि रहस्यमयी सांप के डसने की ख़बर से बड़ी ख़बर अब सर्पदंश का अनोखा उपचार का दावा करने के लिए बायगीर समूह हैं. सर्पदंश के शिकार तासौड़ गांव के एक ही परिवार के 8 सदस्यों का इलाज कर रहे बायगीरों का दावा है कि उनके उपचार से सर्पदंश के शिकार व्यक्ति को न केवल आराम मिलता है, बल्कि उनकी एक अचूक विधा से सर्पदंश के कारणों का भी पता लगाया जा सकता है.

बायगीरों के मुताबिक उनके अनोखे इलाज से आज तक किसी भी सर्पदंश पीड़ित की मौत नही हुई है. हालांकि आगरा जिले के तासौड़ गांव में लोगों का कौतुहल का विषय अब यह बना हुआ है कि आखिर वह सांप एक ही परिवार के सदस्यों को ही क्यों निशाना बना रहा है? कहते हैं कि दिन हो या फिर रात अभी तक उस रहस्यमयी सांप किसी ने प्रत्यक्ष नहीं देखा है.

रिपोर्ट के मुताबिक तासौड़ गांव में सर्पदंश के शिकार हुआ पूरा परिवार बायगीरों के उपचार से अभी पूरी तरह से सुरक्षित है, लेकिन बायगीर अब यह पता लगाने की कवायद जुट गए हैं कि आखिर सांप एक ही परिवार को क्यों डस रहा है?
 

ये भी पढ़े: ये है रिलायंस जियो का रिचार्ज कराने का सही समय


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED