Logo
September 24 2021 02:49 AM

आकाश चोपड़ा ने किया बड़ा खुलासा, इसलिए नहीं मिला WTC Final में बुमराह को विकेट

Posted at: Jul 6 , 2021 by Dilersamachar 9505

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम इंडिया को पिछले महीने साउथैम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. भारत के पास अपने 8 साल लंबे आईसीसी-ट्रॉफी सूखे को तोड़ने का एक मजबूत मौका था, लेकिन उसका आईसीसी संघर्ष बरकरार है, क्योंकि भारत ने उपविजेता के रूप में उद्घाटन डब्ल्यूटीसी को समाप्त कर दिया. इस हार के बाद जसप्रीत बुमराह चर्चा का मुख्य विषय बने हुए थे.

27 साल का यह पेसर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाया. बुमराह ने पहली पारी में 26 ओवर फेंके और 57 रन दिए, लेकिन विकेट कोई नहीं मिला. इसके बाद दूसरी पारी में 10.2 ओवर फेंके और 35 रन देकर बिना विकेट के इस मैच को खत्म कर लिया. साउथैम्प्टन में हुए इस बड़े इवेंट में बुमराह का संघर्ष साफ देखा जा सकता था. बुमराह की स्विंग की कमी दिखाई दे रही थी. भारत की अगली टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व भारतीय ओपनर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने बुमराह के संघर्षों और अपर्याप्त स्विंग पर अपनी राय दी. भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त-सितंबर से यूके में फ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है.

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''इसमें कोई शक नहीं कि बुमराह एक खास गेंदबाज हैं, वह अपनी तरह के अनोखे हैं. बिल्कुल शानदार गेंदबाज, लेकिन हवा में तेज है. वह अपना हाथ सीधा रखते हैं, इसलिए गेंद बिल्कुल सीधी जाती है. स्विंग ज्यादा नहीं करती. इंग्लिश समर के पहले आधे भाग में आपको गेंद को और अधिक मूवमेंट देने की जरूरत है, क्योंकि गेंद पिच करने के बाद थोड़ी धीमी आती है. फिर खेलना थोड़ा आसान हो जाता है.''

बहरहाल, 4 अगस्त से शुरू हो रही इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में आकाश चोपड़ा ने बुमराह का सपोर्ट किया और कहा कि वह अपना सर्वश्रेष्छ प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा, ''अंग्रेजी गर्मियों की दूसरी छमाही में अगर आप इस गति से गेंदबाजी करते हैं तो हवा की गति बहुत काम आती है, क्योंकि गेंद उलटने लगती है. धैर्य रखें, बुमराह के खेल के लिए. मैं उनके प्रदर्शन में बहुत ज्यादा नहीं पढ़ने जा रहा हूं.''

जसप्रीत बुमराह भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अपने आलोचकों को चुप कराने के लिए उत्सुक होंगे. यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप के दूसरे संस्करण में भारत के चक्र की शुरुआत होगा. पहले संस्करण में मौका गंवाने के बाद टीम इंडिया 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर एक यादगार सीरीज जीत के साथ शानदार शुरुआत करने के लिए उत्सुक होगी.

ये भी पढ़े: जम्मू कश्मीर में परिसीमन आयोग का 4 दिनों दौरा आज से

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED