Logo
April 4 2020 11:19 AM

अपने 15 विधायकों का काटा आप ने पत्ता, 9 बाहरी लोगों का थमाया दामन

Posted at: Jan 15 , 2020 by Dilersamachar 5400

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने अपने सभी 70 उम्मीदवारों की घोषणा दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कर दी है. पार्टी ने जहां 46 मौजूदा विधायकों को दोबारा चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है वहीं 15 मौजूदा विधायकों के टिकट भी काटे गए हैं. लेकिन 9 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्हें दूसरी पार्टियों से आम आदमी पार्टी में लाकर टिकट दिया गया है

कांग्रेस में रही धनवती चंदीला को आम आदमी पार्टी ने राजौरी गार्डन विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. सोमवार को ही कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल हुई राजकुमारी ढिल्लो को पार्टी ने हरी नगर से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है. पिछले हफ्ते कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले पांच बार के विधायक शोएब इकबाल को मटिया महल से उम्मीदवार बनाया गया है. बदरपुर से दो बार विधायक रहे कांग्रेस नेता राम सिंह नेताजी को पार्टी ने बदरपुर से मैदान में उतारा है.

पश्चिमी दिल्ली से पूर्व कांग्रेस सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा सोमवार को ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. पार्टी ने द्वारका से इनको उम्मीदवार बनाया है. नवीन दीपू चौधरी भी सोमवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. इनके परिवार की तीन पीढ़ी कांग्रेस से जुड़ी रही. इनको गांधीनगर से चुनाव मैदान में उतारा गया है. बहुजन समाज पार्टी से आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले जय भगवान उपकार को बवाना से टिकट दी गई है.

चार बार कांग्रेस पार्टी से चांदनी चौक के विधायक रहने वाले प्रह्लाद सिंह साहनी को चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है जबकि बीजेपी में रहे पूर्व विधायक चौधरी सुरेंद्र कुमार को गोकुलपुर से टिकट दिया गया है.

ये भी पढ़े: India के खिलाफ T20I सीरीज में ये बड़े खिलाड़ी दे सकते हैं कड़ी टक्कर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED