Logo
April 24 2024 10:49 PM

पहले तंज फिर बदलते सुरो के साथ कांग्रेस से हाथ मिलाने को बेकरार हुई AAP

Posted at: Apr 14 , 2019 by Dilersamachar 9843

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर अब भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं. कभी गठबंधन होने और कभी नहीं होने की खबरों के बीच एक बार फिर से आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन की वकालत की है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के लिये खतरा बताते हुये लोकसभा चुनाव के लिये दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में कांग्रेस से गठबंधन करने की शनिवार को फिर से पेशकश की है. पार्टी ने हालांकि इस बार गठबंधन के फार्मूले से पंजाब की मांग को हटा लिया है.

 आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘मोदी और शाह की जोड़ी देश के लिए खतरनाक है. इसे रोकने के लिए आप सभी भाजपा विरोधी संगठनों के साथ हाथ मिलाने को तैयार है.' उन्होंने कहा, ‘अभी भी वक़्त है, अगर कांग्रेस चाहे तो मोदी और शाह की जोड़ी को 18 सीटों (हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़) पर हराया जा सकता है. ये कांग्रेस को तय करना है कि इस समय प्राथमिकता मोदी और शाह की जोड़ी को हराना है या ज्यादा सीटों लड़ने का रिकॉर्ड बनाने का. उल्लेखनीय है कि आप अभी तक पंजाब, हरियाणा और दिल्ली की 33 सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन की पहल कर रही थी.

आप ने शुक्रवार को हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ गठबंधन की औपचारिक घोषणा की थी जबकि कांग्रेस ने सिर्फ दिल्ली में आप के साथ गठबंधन करने की मजबूरी को स्पष्ट कर दिया था. इसके बाद सिसोदिया ने गठबंधन को लेकर आप के रुख को स्पष्ट करते हुये संवाददाताओं को बताया कि उनकी पार्टी देश के लिये खतरा बन चुकी शाह मोदी की जोड़ी को फिर से सत्ता में आने से रोकने के लिये कांग्रेस सहित अन्य भाजपा विरोधी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रति जन्मजात विरोध के बावजूद आप ने मौजूदा हालात को देखते हुये गठबंधन की पहल की है. मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘ये कांग्रेस को तय करना है कि इस समय प्राथमिकता मोदी और शाह की जोड़ी को हराना है या ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने का रिकॉर्ड बनाना है.' उन्होंने हालांकि गठबंधन में देरी के लिये कांग्रेस को जिम्मेदार भी ठहराया. उन्होंने कहा, कांग्रेस ने इस तानाशाही विरोधी आंदोलन को बहुत नुकसान पहुंचाया है. भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए गठबंधन के नाम पर एक महीने तक कांग्रेस ने वक्त बर्बाद किया.

ये भी पढ़े: मुलायम सिंह यादव के लिए 'लकी' है यह मंदिर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED