Logo
August 16 2022 01:32 PM

उप-राष्ट्रापति चुनाव में मार्गरेट आल्वाा का समर्थन करेगी AAP

Posted at: Aug 4 , 2022 by Dilersamachar 9056

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश के राष्‍ट्रपत‍ि के बाद अब आगामी 6 अगस्‍त को उप-राष्‍ट्रपत‍ि (Vice President Election 2022) का चुनाव होने जा रहा है. उप-राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव में एनडीए (NDA) प्रत्‍याशी के रूप में जगदीप धनखड़ तो व‍िपक्ष के संयुक्‍त प्रत्‍याशी के तौर पर मार्गरेट अल्वा चुनावी दंगल में हैं. उप-राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव में पार्ट‍ियों की ओर से समर्थन देने के ल‍िए भी धीरे-धीरे पत्‍ते खोले जा रहे हैं.

बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती, तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को समर्थन देने का ऐलान किया है तो झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) को सपोर्ट करने का फैसला लिया है. इसके बाद अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी चुनाव में समर्थन करने के मामले में अपने पत्‍ते खोल द‍िए हैं.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आज पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) की बैठक हुई. बैठक में देश के अगले उप राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव के संबंध में विस्तार से चर्चा भी की गई. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पीएसी में लिए गए निर्णय के बारे में कहा कि आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पॉलीटिकल अफेयर्स कमिटी ने सर्वसम्मति से उप-राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को समर्थन देने का निर्णय लिया है. आम आदमी पार्टी के सभी राज्यसभा सदस्य छह अगस्त को होने वाले उप-राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपना वोट विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को देंगे.

मार्गरेट अल्वा विपक्ष की उम्मीदवार हैं. जितने भी हमारे राज्यसभा के सदस्य हैं, वो छह अगस्त को मार्गरेट अल्वा को वोट करेंगे. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि पीएसी की बैठक में मार्गरेट अल्वा की उम्मीदवारी पर चर्चा की गई.

बताते चलें क‍ि आगामी छह अगस्त को होने वाले इस चुनाव में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ का मुकाबला विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा से है. बसपा सुप्रीमो के समर्थन देने के ऐलान के बाद जहां धनखड़ की दावेदारी और मजबूत हो गई है. वहीं, झामुमो और आम आदमी पार्टी के समर्थन से मार्गरेट की स्थिति पहले से थोड़ी ठीक मानी जा रही है.

ये भी पढ़े: आनंद विहार-यूपी के कौशांबी के बीच पैदल यात्रियों के लिए बनेगा पारपथ

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED