Logo
April 25 2024 03:52 AM

अबु दुजाना ने 3 मिनट की बातचीत में खोली अपने 'आका' पाकिस्तान की पोल

Posted at: Aug 3 , 2017 by Dilersamachar 11741

दिलेर समाचार,सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में मारे गए लश्कर आतंकी अबू दुजानाने मरने से पहले घाटी में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी है। एनकाउंटर से पहले सेना के एक अधिकारी से फोन पर बातचीत में दुजाना ने कहा था कि उसे पता है कि वो पाकिस्तान के हाथों की कठपुतली है और वो कश्मीर में पाकिस्तान के गंदे खेल का एक मोहरा मात्र है। मंगलवार को सुरक्षाबलों ने जब पुलवामा के हकरीपोरा में अबु दुजाना को चारों तरफ से घेर लिया था तब सेना के मेजर रैंक के एक अधिकारी ने दुजाना से फोन पर बातचीत की थी। बातचीत में उसे सरेंडर करने को कहा गया था लेकिन उसने सरेंडर से इंकार कर दिया।इस बातचीत में दुजाना ने माना कि कश्मीर में जो कुछ हो रहा है उसके पीछे पाकिस्तान ही है और ये किसी भी तरह से जेहाद नहीं है। दुजाना ने ये भी कहा कि वो जानता है कि पाकिस्तान में बैठे कौन-कौन लोग ये खेल खेल रहे हैं। इंडिया टीवी के पास अबु दुजाना और मेजर की बातचीत की डीटेल है।

दुजाना - मैं जानता हूं कि ये जेहाद नहीं है। मैं ये भी जानता हूं कि ये पूरा खेल पाकिस्तान खेल रहा है। मैं इस खेल के सभी खिलाड़ियों को भी जानता हूं।
मेजर - जब तक तुम बाहर आकर सरेंडर नहीं करोगे, तब तक कश्मीर के आम लोग (पाकिस्तान के खेल की) हकीकत कैसे जानेंगे? लोग कैसे जान पाएंगे कि पाकिस्तान कौन सा खेल खेल रहा है और वो कैसे कश्मीर के लोगों को बेवकूफ बना रहा है? कब तक कश्मीर के लोग बेवजह मारे जाते रहेंगे?
दुजाना - हां, मैं जानता हूं, लेकिन मैं सरेंडर नहीं कर सकता।
मेजर - तुम मरना क्यों चाहते हो? तुम तैयार हो जाओ, तुम्हारे सरेंडर का इंतजाम मैं करूंगा।

भारतीय सेना के अधिकारी ने दुजाना से यह भी कहा कि वह अपने माता-पिता के बारे में सोचे लेकिन उसके ऊपर इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ा। उसने कहा, 'मां-बाप तो उस दिन मर गए जिस दिन मैं उनको छोड़कर आया।' भारतीय सेना के अधिकारियों ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान से घुसपैठ कर आए आतंकियों को जान से नहीं मारनाचाहते। उन्होंने दुजाना यह भी कहा कि अल्लाह नहीं चाहता कि किसी को कोई नुकसान पहुंचे।

सेना अधिकारियों ने दुजाना से कहा, 'अल्लाह सबके लिए एक जैसा है।'हालांकि इसके जवाब में उसने सेना अधिकारी से कहा, 'अगर अल्लाह मेरे और तुम्हारे लिए एक जैसा है तो आओ, घर के भीतर मुझसे मुलाकात करो।' उसने यह भी कहा कि उसे पूरा 'खेल' समझ में आ रहा है कि उसे पाकिस्तानी एजेंसियों ने मोहरा बनाया है।

 

ये भी पढ़े: योगी सरकार का नया आदेश ‘यूपी में शादी का रजिस्ट्रेशन जरूरी’

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED