Logo
July 13 2024 09:17 PM

इलेक्शन रिजल्ट के दिन बुरी तरह पिटे अडानी ग्रुप के शेयर

Posted at: Jun 5 , 2024 by Dilersamachar 9290

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद शेयर बाजार औंधे मुंह गिर गया. नतीजों से यह स्पष्ट हो गया है कि केंद्र में एनडीए की गठबंधन वाली सरकार बनेगी. हालांकि, इसमें अभी सियासी उलटफेर की संभावनाओं से बिलकुल इनकार नहीं किया जा सकता है. नतीजों के शुरूआती दौर में शेयर बाजार खुलते ही गिर गया. इसमें अडानी समूह की 10 कंपनियों के शेयर भी लुढ़क गए और निवेशकों को भारी नुकसान हुआ. अडानी ग्रुप के निवेशक सहमे-सहमे से नजर आ रहे हैं. इसी दौरान मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है.

मंगलवार को चुनावी नतीजों के बाद राहुल गांधी मीडिया के सामने अपनी पहली प्रतिक्रिया दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने अडानी ग्रुप के शेयरों में आई भारी गिरावट के बारे में भी जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा कि ये बेहद दिलचस्प बात है कि जनता मोदी जी को अडानी जी से सीधा कनेक्ट करती है. उन्होंने कहा, “मोदी जी की हार होती है तो स्टॉक मार्केट कहता है कि मोदी जी गए तो अडानी गए.”

बता दें कि वोटों की काउंटिंग के बीच मंगलवार को अडानी ग्रुप के शेयर ट्रेडिंग के दौरान बुरी तरह पिट गए. शेयर मार्केट में लिस्टेड ग्रुप की 10 कंपनियों का मार्केट कैप 3.64 लाख करोड़ रुपये तक घटकर 15.78 लाख करोड़ रुपये रह गया. कारोबार समाप्त होने तक अडानी पोर्ट्स का शेयर 21.26 प्रतिशत, अडानी एनर्जी सोल्यूशंस 20 प्रतिशत, समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज 19.35 प्रतिशत, अडानी ग्रीन एनर्जी ने 19.20 प्रतिशत तक टूट चुका था.

अडानी ग्रुप की अन्य कंपनियां जैसे टोटल गैस में 18.88 प्रतिशत, एनडीटीवी में 18.52 प्रतिशत, अडानी पावर में 17.27 प्रतिशत और अंबुजा सीमेंट में 16.88 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, एसीसी का शेयर 14.71 प्रतिशत और अडानी विल्मर 9.98 प्रतिशत तक नीचे आया. कारोबार के दौरान समूह की 10 कंपनियों में से 8 लोअर सर्किट पर पहुंच गए थे.

 

ये भी पढ़े: भारत-पाक मैच से पहले बुरी खबर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED