Logo
July 13 2024 08:47 PM

बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा

Posted at: Jun 25 , 2024 by Dilersamachar 9657

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 का आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश (Afghanistan vs Bangladesh) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में ने शानदार जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बना ली. सेंट विसेंट में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए और 5 विकेट पर महज 115 रन ही बना पाए. बारिश के कारण 1 ओवर घटाकर बांग्लादेश की टीम को संशोधित 114 रन का लक्ष्य दिया गया. जिसे वह चेज नहीं कर सकी और 105 पर ऑल आउट हो गई.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 115 रन बनाए. अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ओपनिंग करने उतरे. दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन एक धमाकेदार शुरुआत देने में नाकाम रहे. गुरबाज ने 55 गेंदों में 43 रन बनाए. तो वहीं, जादरान 18 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे नंबर पर आए अजमतउल्लाह जजई ने 10 रन बनाए. इसेक अलावा राशिद खान ने अंत में 10 गेंदों में 19 रन की पारी खेली. बांग्लादेश के लिए रिशाद हौसेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट अपने नाम किए.

अब चेज करने की बारी बांग्लादेश की आई. बांग्लादेश ने अपने शुरुआती विकेट्स काफी जल्दी गंवा दिए. ओपनिंग करने उतरे तंजीन हसन 3 गेंद में 0 पर आउट हो गए. कप्तान नजमुल हसन शंतो और शाकिब अल हसन भी फ्लॉप रहे. शंतो 5 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं, शाकिब पहली ही गेंद पर विकेट दे बैठे.एक छोड़ से लिटन दास की ओर से अच्छी बैटिंग देखने को मिली. उन्होंने मोर्चा संभाले रखा और अंत तक टिके रहे. लेकिन जीत नहीं दिला सके.

इस जीत के साथ अफगानिस्तान की टीम ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइल के लिए क्वालीफाई कर दिया. अफगानिस्तान की इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 विश्व कप 2024 से बाहर हो गई. अफगानिस्तान की टीम का सामना अब सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका से होगा. यह मैच 27 जून को खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार मैच सुबह 6 बजे से शुरू होगा.

ये भी पढ़े: ओम बिरला फिर बने लोकसभा स्पीकर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED