Logo
May 21 2024 03:26 PM

अफगानिस्तान : तालिबानियों ने किया पुलिस थाने पर हमला

Posted at: May 6 , 2018 by Dilersamachar 9800

दिलेर  समाचार, नई दिल्ली। दक्षिणी अफगानिस्तान के स्पिन बोल्डाक जिले में शनिवार को तालिबान आतंकवादियों के पुलिस थाने में धावा बोलने के बाद दो पुलिसर्मियों की मौत हो गई जबकि तीन हमलवारों को भी मार गिराया गया. जिला पुलिस अधिकारी ने सिन्हुआ के हवाले से बताया, "एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस थाने के मुख्य द्वारा पर मोटरसाइकिल बम से हमला किया. विस्फोट के तुरंत बाद दो हथियारबंद हमलावर इमारत में घुसे और पुलिसकर्मियों से भिड़ गए." परिणामस्वरूप, दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि तीन हमलावर भी ढेर हो गए. हालांकि, अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

इससे पहले अप्रैल में अफगानिस्तान के दक्षिणी इलाके में विदेशी सैन्य काफिले पर आत्मघाती हमले में कम से कम 11 बच्चों की मौत हो गई थी.  प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता कासिम अफगा के मुताबिक दक्षिणी प्रांत के कंधार में बम लदी कार के जरिये किये गए विस्फोट में विदेशी और अफगान सैन्य बल के 16 अन्य लोग घायल हुए थे.

 

आपको बता दें कि अफगानिस्तान के उत्तरी बल्क प्रांत में अफगान और अमेरिकी सेना के संयुक्त ऑपरेशन भी जारी है. इस अभियान के तहत अप्रैल में कम से कम 35 आतंकवादी मारे गये हैं और अन्य 40 घायल बताए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़े: चित्रदुर्ग : कांग्रेस को वोट बैंक के लिए इतिहास तोड़ने मरोड़ने की आदत : पीएम मोदी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED