Logo
April 26 2019 03:11 PM

35 दिन के शटडाउन के बाद ट्रंप ने की समझौते की घोषणा, दे दी चेतावनी भी...

Posted at: Jan 27 , 2019 by Dilersamachar 6025

दिलेर समाचार, वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने यहां 35 दिन से जारी शटडाउन (ShutDown) के बाद समझौते की घोषणा कर दी है. डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने अमेरिकी सांसदों के साथ स्टॉप-गैप फंडिंग (Stop-Gap Funding) में तीन हफ्ते के लिए समझौता किया है, जो कि अपने 35वें दिन में आंशिक अमेरिकी सरकार के बंद को समाप्त कर देगा. इस संबंध में एक वरिष्ठ डेमोक्रेटिक सहयोगी ने कहा कि इस समझौते में राष्ट्रपति द्वारा बॉर्डर पर दीवार के लिए पैसे की मांग शामिल नहीं है.

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ट्रम्प ने इससे पहले विशाल अमेरिकी-मैक्सिको बॉर्डर (US-Mexico border wall) पर एक दीवार बनाने लिए भुगतान करने में मदद करने के लिए 5.7 बिलियन डॉलर के समावेश पर जोर दिया था. बता दें कि अगर सांसद दीवार फंडिंग के लिए तीन सप्ताह की बातचीत के बाद भी सहमत नहीं होते हैं, तो ट्रम्प ने संकेत दिया कि शटडाउन फिर से शुरू हो सकता है या वह फंडिंग के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा भी कर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बॉर्डर पर क्रंक्रीट की दीवार का निर्माण नहीं चाहते हैं, जो कि पूरी दक्षिणी सीमा पर बनी हुई है.

यह समझौता डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और कांग्रेस पर पर दवाब के बाद आया, जिससे कि अमेरिकी सरकार पूरी तरह से खुल सके और 800,000 संघीय कर्मचारी नौकरी पर वापस आ सकें. ट्रम्प ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे कि सरकारी कर्मचारियों को जल्दी से उनका वर्क पे मिल सके. ट्रंप ने कहा, "मुझे आज यह घोषणा करते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि हम शटडाउन को समाप्त करने और संघीय सरकार को फिर से खोलने के लिए एक समझौते पर पहुंच गए हैं"

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  कहा कि हमारे पास वास्तव में बॉर्डर पर कोई शक्तिशाली दीवार या स्टील बैरियर बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. यदि हमें कांग्रेस से उचित सौदा नहीं मिलता है, तो सरकार 15 फरवरी को फिर से शटडाउन हो जाएगी.  ट्रम्प ने यह बातें व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में कहीं.

ये भी पढ़े: ये खबर केवल महिलाओं के लिए : जान लें आखिर क्यों जरुरी होता है महिलाओं की योनी के साथ ये करना!


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED