Logo
September 22 2021 08:35 PM

आखिर क्यो इस रेलवे स्टेशन से गायब हो रही है पत्नियां

Posted at: Aug 14 , 2017 by Dilersamachar 9476

दिलेर समाचार, शादी का नया जोड़ा जो अपनी आंखों में सपने संजोए घूमने के लिए निकलता है. ट्रेन पकड़ता है लेकिन अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पाता. नाजमिन खातून भी अपने पूना के रहने वाली पति मोहम्मद हसनेन के साथ उस दिन ट्रेन में सफर कर रही थी. दोनों ने पटना जंक्शन से भागलपुर जाने के लिए ट्रेन पकड़ी. लेकिन जैसे ही ट्रेन करीबन 220 किलोमीटर तक पहुंची होगी. अचानक मोहम्मद ने देखा उसकी बीवी कहीं गायब है. मोहम्मद परेशान हो गया. उसके पसीने छूटने लगे. बहुत ढूंढां लेकिन वो नहीं मिली. हार कर मोहम्मद को पुलिस में बीवी के गायब होने की शिकायत दर्ज करवानी पड़ी.

उसके बाद पुलिस के सामने एक बार फिर वैसा ही केस आया. बात 30 मई 2016 की है. जब राजेन्द्र नगर से कामाख्या जाने वाली कैपिटल एक्सप्रेस से रंजीता अचानक गायब हो गई थी. पटना का कंकड़बाग निवासी और यूपी में बैंक मैनेजर पति पत्नी रंजीता के साथ ट्रेन से गर्मी की छुट्टी बिताने न्यू जलपाईगुड़ी जा रहा था. राजेंद्र नगर स्टेशन से ट्रेन के खुलने के बाद पति-पत्नी दोनों सो गए. कुछ देर बाद जब पति की नींद खुली तो पत्नी नहीं थी. पत्नी को न देखकर पति हाथ-पैर फूल गए. उसने कटिहार रेल थाने में पत्नी के लापता होने का केस दर्ज कराया.

आखिर कहां जा रही थी ये नई-नवेली दुल्हनें अपने सोते पतियों को छोड़कर. सारे पति सर पकड़कर बैठे थे. पुलिस को भी समझ नहीं आ रहा था आखिर मामला क्या है. क्या ये अपहरण का केस था? और वो लोग कौन थे जिनका टारगेट सिर्फ दुल्हनें ही थी. आखिर ऐसा करके अपहरणकर्ताओं को क्या फायदा हो रहा था. मामला बेहद पचीदा था. खैर, पुलिस ने मामलों की जांच शुरु की.

पुलिस ने बैंककर्मी की पत्नी के मोबाइल लोकेशन को आधार मानकर खोजबीन कर रही थी. मीडिया में अपनी खबर देखने के बाद रंजीता घबरा गई उसने अपने पिता को फोन किया और बताया किसी ने उसका अपहरण नहीं किया बल्कि वो खुद अपनी मर्जी से भागी.

उसने कहा, वो अब अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती है. वो अपने प्रेमी से शादी करना चाहती है. रंजीता ने पुलिस को बताया कि वह अपने पति से शादी नहीं करना चाहती थी. उसने शादी का विरोध किया था, जिसके कारण उसके घर में बवाल हो गया था. अंत में वह मां-बाप के दबाव में शादी के लिए तैयार हो गई थी.

पटना में मई 2013 में उसकी शादी हुई थी. लेकिन उन दोनों के बीच पति-पत्नी जैसे संबंध नहीं थे. रिश्ते की इस कड़वाहट को ही ठीक करने के लिए पति ने हनीमून का प्लान बनाया और रंजीता के साथ ट्रेन से 30 मई को दार्जिलिंग जा रहा था. लेकिन, बीच रास्ते में रंजीता उसे सोता छोड़कर मृत्यंजय के साथ चली गई.

आपको बता दें कि बिहार का एक ऐसा स्टेशन ‘बाढ़’, जहाँ से पत्नियों के गायब होने की खबर लगभग एक साल से आ रही है, और यह सिलसिला आज तक रुका नहीं है. बाढ़ को अब लोग पत्नियों के गायब होने वाले स्टेशन भी कहने लगे है. क्यूकि यहां से पत्नियां अपने पति को छोड़कर फरार हो जाती हैं.

ये भी पढ़े: गोरखपुर त्रासदी से नाराज छात्रों ने स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के घर के बाहर अंडे फेंके

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED