Logo
July 10 2020 02:54 AM

मैकडॉनल्ड्स के सीईओ को निकालने के बाद, इन्होंने भी दिया नौकरी से इस्तीफा

Posted at: Nov 5 , 2019 by Dilersamachar 5249

दिलेर समाचार, वॉशिंगटन। एक कर्मचारी के साथ आपसी सहमति से संबंध बनाने के मामले में मैकडॉनल्ड्स ने रविवार को सीईओ स्टीव ईस्टरब्रुक को निकाल दिया था। इसके एक दिन बाद सोमवार को कंपनी के ह्यूमन रिसोर्स चीफ डेविड फेयरहर्स्ट ने भी कंपनी को छोड़ दिया है। मैकडॉनल्ड्स की प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि डेविड फेयरहर्स्ट ने कंपनी क्यों छोड़ी और इस बारे में कोई टिप्पणी करने से भी इनकार कर दिया। डेविड ने साल 2005 में कंपनी में काम करना शुरू किया था और साल 2015 में रेस्तरां श्रृंखला में उन्हें चीफ पीपल ऑफिसर नामित किया गया था।

बताते चलें कि कंपनी की नीति का उल्लंघन करने और एक कर्मचारी के साथ हाल में सहमति से संबंध बनाने के खराब फैसले की वजह से बोर्ड ने ईस्टरब्रुक को कंपनी से निकाल दिया था। उन्होंने मैकडॉनल्ड्स के कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में लिखा था- उनका कर्मचारी के साथ आपसी सहमति से बना संबंध 'एक गलती' था, जिसने कंपनी की नीति का उल्लंघन किया था। कंपनी के मूल्यों को देखते हुए, मैं बोर्ड से सहमत हूं कि मुझे पद छोड़ देना चाहिए।

साल 2018 में ईस्टरब्रुक की बेस सैलरी 13 लाख डॉलर थी और बोनस व स्टॉक विकल्पों सहित उसका कुल मुआवजा 1.59 करोड़ डॉलर था। कंपनी छोड़ते समय ईस्टरब्रुक इस बात से सहमत हुए हैं कि वह कंपनी के खिलाफ कोई भी दावा नहीं करेंगे और बर्गर किंग, स्टारबक्स और पिज्जा हट सहित किसी भी प्रतियोगी कंपनी में दो साल तक काम नहीं करेंगे।

ईस्टरब्रुक के उत्तराधिकारी के रूप में क्रिस केम्पजिंस्की काम संभालेंगे। वह क्राफ्ट फूड्स में सीनियर स्ट्रेटेजिक रोल निभा चुके हैं और इससे पहले पेप्सिको में भी काम कर चुके हैं। वह अक्टूबर 2015 में मैकडॉनल्ड्स के साथ जुड़ गए थे।

ये भी पढ़े: Maha Cyclone: इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED