Logo
April 20 2024 07:02 PM

पूजा के बाद चाहते है भगवान से मनोकामना पूरी करवाना? तो ऐसे लगाए चन्दन का टीका

Posted at: Jul 30 , 2018 by Dilersamachar 9879

दिलेर समाचार, ज्योतिषशास्त्र की माने तो हर दिन का स्वामी अलग अलग ग्रह होते हैं। कहते हैं कि अगर उनके अनुसार तिलक लगाया जाए तो उस दिन से संबंधित ग्रह को अनुकूल बड़ी आसानी से बनाया जा सकता है।

दिन के अनुसार ऐसे लगाए चंदन का टीका

• सोमवार को चन्दन का टीका :

इस दिन के स्वामी ग्रह चन्द्रमा को माना जाता हैं। आप इसे अनुकूल बनाए रखने के लिए श्रीखंड चंदन अथवा दही का तिलक ज़रूर करें। कहते हैं कि इससे दिमाग शीतल और शांत बना रहता है।

• मंगलवार को चन्दन का टीका  :

वहीं, मंगलवार का दिन मंगल ग्रह के प्रभाव में होता है। इस दिन रक्त चंदन अथवा सिंदूर का तिलक लगाना आपके लिए बहुत शुभ फलदायी रहेगा।

• बुधवार को चन्दन का टीका  :

हफ्ते का तीसरा दिन कहते हैं कि बुध ग्रह का होता है। इसके स्वामी गणेश जी हैं और उन्हें सिंदूर का तिलक बहुत प्रिय है। इसलिए कोशिश करें कि बुधवार के दिन सिंदूर का तिलक ही करें।

• गुरूवार को चन्दन का टीका :

अब बात बृहस्पति के दिन की करें तो इस दिन का रंग पीला है। प्रत्येक गुरूवार केसर या फिर हल्दी का तिलक लगाने से गुरू का शुभ प्रभाव पड़ता है। यही नहीं, इससे आर्थिक समस्याओं में भी कमी आती है।

• शुक्रवार को चन्दन का टीका :

बता दें कि इस दिन के स्वामी शुक्र ग्रह हैं। शुक्रवार के दिन सिंदूर अथवा रक्त चंदन का तिलक दांपत्य जीवन के तनाव को दूर करता है।

• शनिवार को चन्दन का टीका :

इस दिन के स्वामी ग्रह शनि महाराज हैं। इन्हें खुश रखने के लिए शनिवार के दिन विभूत अथवा रक्त चंदन का तिलक लगाएं।

• रविवार को चन्दन का टीका :

वहीं, रविवार का दिन स्वामी ग्रहों के राज सूर्य हैं। रविवार के दिन श्रीखंड चंदन अथवा रक्त चंदन लगाना आपके लिए अच्छा होगा।

ये भी पढ़े: लीवर की जांच कराकर भी रोका जा सकता है हेपेटाइटिस!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED