Logo
September 30 2022 09:45 AM

जासूसी के आरोप में गिरफ्तार हुआ वायु सेना का जवान

Posted at: May 12 , 2022 by Dilersamachar 9131

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने भारतीय वायु सेना के एक जवान को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम देवेंद्र शर्मा है. आरोप है कि देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप में फंसा कर वायु सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी जुटाने में प्रयास किया गया है.

जानकारी के अनुसार देवेंद्र के जरिए कई तरह की सूचनाएं हासिल करने की कोशिश की जा रही थी, जैसे कितने राडार कहां कहां तैनात हैं, उच्च अधिकारियों के नाम, पते आदि. पुलिस ने आरोपी देवेंद्र शर्मा को 6 मई को खुफिया एजेंसी के इनपुट पर गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच के सूत्रों के अनुसार देवेंद्र शर्मा को धौला कुआं से गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देवेंद्र शर्मा कानपुर के रहने वाला है. एक महिला प्रोफाइल से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई थी. इसके बदा देवेंद्र शर्मा को फोन पर अश्लील बातें कर ट्रैप में लिया गया और फिर उससे संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गईं. जिस नम्बर से वह महिला देवेंद्र शर्मा से बात करती थी, वह भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का नम्बर है. फिलहाल पुलिस उस महिला का पता लगाने का प्रयास कर रही है. शक है कि इस पूरे काम मे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है. इसके साथ ही पुलिस को आरोपी की पत्नी के बैंक एकाउंट में कुछ संदिग्ध ट्रांसेक्शन भी मिली हैं.

ये भी पढ़े: प्रशांत किशोर ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा देश में 80-82 फीसदी हिंदू, लेकिन भाजपा को मिलते हैं केवल 40 फीसदी वोट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED