Logo
May 19 2024 10:09 AM

कन्नौज से नहीं लड़ेंगे अखिलेश यादव चुनाव, भतीजे तेज प्रताप को मिला टिकट

Posted at: Apr 22 , 2024 by Dilersamachar 9406

दिलेर समाचार, लखनऊ. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के लोक सभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है. अखिलेश यादव के कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी. अब उनकी जगह भतीजे तेज प्रताप यादव कन्नौज सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा समाजवादी पार्टी बलिया लोकसभा सीट से सनातन पांडेय पर भरोसा जताते हुए उन्हें मैदान में उतारा है.

गौरतलब है कि अभी तक समाजवादी पार्टी ने पांच यादव उम्मीदवार को मैदान में उतारा है और वे सभी मुलायम परिवार के सदस्य हैं. डिंपल यादव को मैनपुर, अक्षय यादव फिरोजाबाद, आदित्य यादव बदायूं, धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ और तेज प्रताप यादव को कन्नौज सीट से टिकट मिला है.

मुलायम सिंह के पौत्र तेज प्रताप सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ. उन्होंने नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल में प्रारम्भिक पढ़ाई की. एमिटी विश्वविद्यालय, नोएडा से बीकॉम (ऑनर्स) किया. उच्च शिक्षा हेतु वह यूनाइटेड किंगडम गए व लीड्स विश्वविद्यालय से एमएससी (प्रबंधन) की उपाधि ली. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी की छोटी पुत्री राजलक्ष्मी के साथ 26 फरवरी 2015 को विवाह हुआ. 2014 के लोकसभा उपचुनाव में तेज प्रताप यादव मैनपुरी सीट से करीब 3.12 लाख मतों से विजयी हुए थे.

ये भी पढ़े: तिमारपुर स्थित स्वास्थ्य विभाग के मालखानें में जब्त की गई फूड कार्ट में लगी भीषण आग

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED