Logo
December 3 2021 05:55 PM

अलर्ट: गूगल ने प्ले स्टोर से हटाईं दो खतरनाक बेहद पापुलर ऐप्स

Posted at: Nov 15 , 2021 by Dilersamachar 9080

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) ने अपने प्लेटफॉर्म से दो खतरनाक ऐप्स को हटाया है. इनमें से एक ऐप ऐसा है, जिसे अक्सर लोग प्ले स्टोर पर सर्च करते रहते हैं. दरअसल, कंपनी ने जिन दो ऐप्स को हटाया है, वे Smart TV remote और Halloween Coloring हैं. Kaspersky के सिक्यॉरिटी एनालिस्ट तात्याना शिशकोवा (Tatyana Shishkova) ने ट्विटर के जरिए इन दोनों ऐप्स के नामों का खुलासा किया है. शिशकोवा का कहना है कि ये ऐप जोकर मालवेयर से ग्रसित हैं.

जोकर मालवेयर एक खतरनाक और पॉपुलर मालवेयर है. यह यूजर्स की जानकारी के बिना ही उन्हें प्रीमियम कंटेंट के लिए सब्सक्राइब कर देता है. रिपोर्ट के मुताबिक, पड़ताल करने पर पता लगा कि स्मार्ट टीवी रिमोट ऐप में resources/assets/kup3x4nowz फाइल और हैलोवीन कलरिंग ऐप में q7y4prmugi नाम की फाइल छिपी थी. गौर करने वाली बात है कि ऐप्स में छिपी खतरनाक फाइल्स इस तरह इन्क्रिप्टेड हैं कि किसी एंटीवायरस की पकड़ में नहीं आएंगी.

यदि आपने Smart TV remote और Halloween Coloring में से किसी भी ऐप का डाउनलोड किया है या इस्तेमाल कर रहे हैं, तो उन्हें तुरंत अपने स्मार्टफोन से हटा दें. आपको यह भी चेक करना होगा कि इन ऐप्स ने आपनी परमिशन लिए बिना किसी प्रीमियम सर्विस के लिए साइन अप तो नहीं किया है.

ये भी पढ़े: दिल्ली पुलिस को मिली एक और सफलता, एक वांटेड अपराधी सहित दो को किया गिरफ्तार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED