Logo
August 16 2022 12:57 PM

कर्नाटक की सभी 225 सीटों पर VVPAT से होंगे, तारीखों का ऐलान थोड़ी देर में

Posted at: Mar 27 , 2018 by Dilersamachar 9791

दिलेर समाचार, केन्‍द्रीय चुनाव आयोग ने बताया कि कर्नाटक में चार करोड़ 26 लाख वोटर्स हैं और सभी चुनाव वीवीपीएटी मशीन से होंगे. उन्‍होंने बताया कि कर्नाटक में 56 हजार पोलिंग स्‍टेशन होंगे. कर्नाटक में आज से आचार संहिता लागू हो गई है. 

कर्नाटक चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने पहले ही कमर कस ली है. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी लगातार कर्नाटक के दौरे पर हैं, वहीं भाजपा की ओर से अमित शाह कर्नाटक पर नजरें जमाए हुए हैं. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओपी रावत ने पिछले महीने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कहा था कि कर्नाटक में मौजूद कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार का कार्यकाल 28 मई को पूरा हो रहा है. 

णिया

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह कर्नाटक के दौरे पर हैं. सोमवार को उन्‍होंने यहां शिद्धगंगा मठ में 110 वर्षीय लिंगायत संत, शिवकुमार स्वामी से मुलाकात की और अप्रैल-मई में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की सफलता के लिए उनका आशीर्वाद लिया. शाह ने यहां पत्रकारों से कहा, "जब मैंने श्रद्धेय स्वामीजी से मुलाकात की, तो मुझे ऐसा लगा कि मैं भगवान के दर्शन कर रहा हूं. मैंने राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की सफलता के लिए उनसे आशीर्वाद मांगा." शाह ने इस बात पर भी खुशी जताई कि प्रसिद्ध लिंगायत मठ पूरे राज्य में 125 शैक्षणिक संस्थान चला रहा है और लोगों की भलाई से जुड़े कई काम कर रहा है.


आपको बता दें कि कर्नाटक में 225 सदस्‍यों की विधानसभा है लेकिन सिर्फ 224 सीटों के लिए चुनाव होता है क्‍योंकि एक सीट पर एंग्लो-इंडियन समुदाय से सदस्य मनोनित किया जाता है. विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए तमाम दल अभी से जुट गए हैं. सीएम सिद्धारमैया कांग्रेस का किला बचाने में जुटी है तो वहीं बीजेपी ने बी.एस.येदुरप्पा को सीएम उम्‍मीदवार बनाया है. 

ये भी पढ़े: ऑनर किलिंग व खाप पंचायत को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED