Logo
January 27 2022 08:46 AM

दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद, रेस्टोरेंट-बार पर आए ये आदेश

Posted at: Jan 11 , 2022 by Dilersamachar 9151

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले हर दिन तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली में रोजाना 20 हजार से ज्यादा मामले रिपोर्ट किये जा रहे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Lockdown) जैसी पाबंदियां लगाई गई थी. सोमवार को DDMA की बैठक (DDMA Meeting) में दिल्ली में पाबंदियों को और कड़ा करने का फैसला लिया गया. दिल्ली के सभी निजी दफ्तरों को बंद रखने का फैसला लिया गया है.

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) का ने ये आदेश जारी किया है. इस आदेश के अनुसार केवल जिनको छूट है वही निजी दफ्तर खुल सकेंगे. यानी दिल्ली के बाकी सब निजी दफ़्तर के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम (WFH) करेंगे. अभी निजी दफ़्तर 50% क्षमता पर चल रहे थे, 50% कर्मचारी घर से काम कर रहे थे.

अब छूट प्राप्ट श्रेणी के निजी दफ़्तर छोड़ बाकी सभी दफ़्तर बंद रहेंगे और सभी कर्मचारी घर से ही काम करेंगे. वहीं दिल्ली में सभी रेस्टोरेंट और बार भी बंद कर दिए गए हैं. सिर्फ़ रेस्टोरेंट्स से फ़ूड आइटम की होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा रहेगी.

बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 19166 नए मामले सामने आए. वहीं 14076 मरीजों को छुट्टी दी गई, जबकि 17 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया. दिल्ली में अभी तक 15,68,896 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 14,77,913 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 25177 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया. दिल्ली में कोरोना से मृत्युदर घटकर 1.60 फीसदी रही.

सोमवार को कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर 25 फीसदी तक पहुंच गई. यानी दिल्ली में जांच कराने वाले हर चौथे व्यक्ति की जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. सोमवार को कोरोना संक्रमित 17 मरीजों की मौत हो गई. वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 66 हजार के करीब पहुंच गई है.

ये भी पढ़े: जानें क्या है आज सोने-चांदी के भाव, यहां चेक करें 10 ग्राम का रेट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED