Logo
July 8 2020 01:16 AM

WhatsApp में टेस्टिंग के दौरान ये देखकर हैरान हो गए सभी

Posted at: Aug 12 , 2017 by Dilersamachar 5313
दिलेर समाचार, उम्मीद है कि यूजर्स को अपने फेवरेट इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप से पैसे ट्रांसफर के लिए अब केवल कुछ ही दिन और इंतजार करना होगा. इस फीचर के आने की जानकारी पिछले कुछ महीनों से सुर्खियां बटोर रही थीं. अब इसे एंड्रायड ऐप में बीटा टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

ये भी पढ़े: जानें ब्लू व्हेल गेम की ऐसी सच्चाई जिसे जानकर आप भी इस पर यकीन नहीं कर पाएंगे

WABetaInfo के मुताबिक, एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सऐप 2.17.285 बीटा में एक छिपे हुए पेज में पेमेंट फीचर को देखा गया है और इसकी तस्वीर को भी शेयर किया गया है. तस्वीर से जो समझ आ रहा है उसके अनुसार व्हाट्सऐप के जरिए फिलहाल UPI (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) के जरिए बैंक टू बैंक पैसे ट्रांसफर किए जा सकेंगे. ये आधार इन्फ्रास्ट्रक्चर पर काम करेगा. चूंकि UPI IMPS प्रोटोकॉल पर काम करता है इसलिए बैंक ट्रांसफर इंस्टैंट होगा.

हमने पहले भी आपसे ये जानकारी साझा की थी कि व्हाट्सऐप इस साल के अंत तक अपने ऐप में पेमेंट फीचर लाने की तैयारी में है. कुछ पॉपुलर मैसेजिंग ऐप जैसे WeChat और Hike मैसेंजर पहले से ही पेमेंट सर्विस को सपोर्ट करते हैं. लेकिन व्हाट्सऐप इस सभी में सबसे ज्यादा पॉपुलर है और भारत में इसकी पहुंच भी ज्यादा है. ऐसे में व्हाट्सऐप में पेमेंट फीचर आने से डिजिटल पेमेंट को काफी मिलेगी.

इसके अलावा आपको बता दें, जो फीचर फेसबुक ने पिछले साल फेसबुक ने अपने एंड्रायड ऐप में यूजर्स को स्टेटस के लिए एक खास फीचर उपलब्ध कराया था, जिसमें यूजर्स कलरफुल बैकग्राउंड में अपने स्टेटस लिख सकते थे. इसमें इमोजी भी डाला जा सकता है. अब इसी फीचर को टेस्टिंग के दौरान व्हाट्सऐप में भी देखा गया है. फिलहाल ये अभी बीटा वर्जन में है और उम्मीद है कि जल्द ही ये सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

ये भी पढ़े: टॉस जीतकर भारत ने लिया बल्लेबाजी का फैसला


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED