Logo
November 18 2019 01:32 AM

अमेजन CEO की गर्लफ्रेंड ले रही हैं तलाक, जल्द कर सकतीप है दूसरी शादी

Posted at: Oct 22 , 2019 by Dilersamachar 5697

दिलेर समाचार, सैन फ्रांसिस्को। अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस (Amazon CEO Jeff Bezos) की गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज (Lauren Sanchez) अपने पति से तलाक लेने के बेहद करीब है. इस सप्ताह अदालत में दायर दस्तावेजों के हवाले से मीडिया ने यह जानकारी दी.

फॉक्स बिजनेस की रिपोर्ट के अनुसार, सेलिब्रिटी की वकील लॉरा वासेर ने हॉलीवुड पावर प्लेयर पैट्रिक व्हिटसेल (Patrick Whitesell) के साथ सांचेज के तलाक की मध्यस्थता की. इसे इस महीने के अंत में अंतिम रूप दिया जाएगा.

अमेजन के सीईओ बेजोस ने अपनी पत्नी मैकेंजी से पहले ही तलाक ले लिया है. अप्रैल में दोनों का तलाक हुआ था, जिसे इतिहास का सबसे बड़ा तलाक समझौता बताया गया.

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अमेजन (Amazon) के फाउंडर और सीईओ हैं. इनका जन्म न्यू मेक्सिको (New Mexico) में हुआ और पालन पोषण हस्टन (Houston) में हुआ. साल 1986 में उन्होंने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी (Princeton University) ग्रैजुएशन की.

साल 1994 में उन्होंने अमेजन की शुरुआत की. पहले इस कंपनी का नाम कैडेब्रा (Cadabra) जिसे बाद में बदलकर अमेजन (Amazon) किया गया. क्योंकि जेफ एक साथी ने कंपनी का नाम कैडेब्रा के बजाय कैडेवर पढ़ा.

शुरू में अमेजन पर सिर्फ किताबें बिका करती थीं, इसके साथ ही जेफ एक (Bezo's Garage) गराज में काम किया करते थे. इसके साथ-साथ वो अमेजन पर भी धीरे-धीरे बाकी चीज़ें सेल करने लगे.

और अब, Amazon दुनिया की सबसे बड़ी और सफल वेबसाइट में से एक है. साल 2018 में इस कंपनी की कुल वर्थ करीब 900 बिलियन डॉलर है. वहीं, जेफ बेजोस की खुद की नेट वर्थ 150 बिलियन डॉलर है.

साल 2017 में, Jess Bezos हर साल सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में पहले स्थान पर आने वाले बिल गेट्स (Bill Gates) को पछाड़ दिया था. जेफ दुनिया के सबसे अमीर आदमी बनें.  जेफ बेजोस ने साल 1994 में शादी की और अब उनके चार बच्चे हैं.

ये भी पढ़े: BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर की फिर फिसली जुबान, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को बताया 'राष्ट्रपुत्र'


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED