Logo
April 20 2024 05:47 AM

चीन के खिलाफ अमेरिका की जंग! कोरोना का पता लगाने वुहान जाएंगे अमेरिकी एक्सपर्ट

Posted at: Apr 21 , 2020 by Dilersamachar 9699

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: पूरी दुनिया को इस बात का शक है कि कोरोना (Coronavirus) का खलनायक चीन (China) ही है. कोई देश दबी जुबान में तो कोई देश खुलकर चीन की खिलाफत में खड़ा हो रहा है.  धीरे-धीरे ही सही पूरी दुनिया चीन के खिलाफ एकजुट हो रही है. दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका (America) कोरोना का सबसे बड़ा शिकार हुआ है. अमेरिका ने कोरोना को लेकर ऑपरेशन चीन (Operation China) की तैयारी शुरू कर दी है.   
हालही में ट्रंप ने चीन को खुलेआम चुनौती दी थी कि अगर ये गलती थी, तो गलती तो गलती होती है. लेकिन अगर ये जानबूझकर किया गया गया तो निश्चित तौर पर गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के इस बयान से साफ है कि अब अमेरिका और चीन के बीच कोरोना वायरस को लेकर आर-पार की जंग शुरू हो सकती है. ट्रंप ने चेतावनी भरे लहजे में  कह दिया है कि अगर कोरोना वायरस पर चीन के खिलाफ जो भी शंकाएं हैं वो सच साबित हुईं तो चीन को बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा. 
ट्रंप का 'ऑपरेशन चीन'
चीन के वुहान की खतरनाक लैब को ही सारी दुनिया शक की निगाह से देख रही है. कोरोना वायरस कहीं वुहान की लैब से तो नहीं निकला इस पर अमेरिका ने जांच शुरू कर दी है. 
ट्रंप की टीम जाएगी वुहान?
तहकीकात को आगे बढ़ाने के लिए ट्रंप चाहते हैं कि अमेरिका की एक्सपर्ट टीम चीन में जांच के लिए जाए. ट्रंप ने दावा किया है कि अमेरिका से जांच टीम भेजने के लिए चीन से बात की थी, लेकिन चीन ने अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं दिया है. 
चीन कोरोना पर सच्चाई नहीं बता रहा है, जिससे पूरी दुनिया चीन से खफा है. खुद राष्ट्रपति ट्रंप भी चीन के खिलाफ सार्वजनिक मंच से नाराजगी जाहिर करते रहे हैं. ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि चीन में क्या हुआ इसकी जानकारी उन्होंने नहीं दी. मैं उनके इस रवैये से खुश नहीं हूं. 

ये भी पढ़े: Lockdown के बीच कपिल देव बनें 'कटप्पा', देखिए तस्वीरें

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED