Logo
March 29 2024 04:30 PM

अमिताभ बच्चन के 76वें जन्मदिन को ऐसे खास बनाएंगी उनकी बेटी

Posted at: Sep 12 , 2018 by Dilersamachar 9749

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की बेटी श्वेता बच्चन नंदा (Shweta Bachchan Nanda) पिछले कई सालों से लाइमलाइट से दूर रहीं. लेकिन साल 2018 में उन्होंने खुलकर सुर्खियां बटोरी. कुछ महीनों पहले उन्होंने पिता के साथ एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. इसके बाद हाल ही में अपना फैशन लेबल लॉन्च किया. अब श्वेता अपना पहला उपन्यास रिलीज करने को तैयार हैं. बिग बी के 76वें जन्मदिन को खास बनाने के लिए श्वेता ने नया तरीका अपनाया है, वह पिता के बर्थडे के एक दिन पहले अपना उपन्यास जारी करेंगी. रोजमर्रा की जिंदगी को बयां करता श्वेता बच्चन नंदा का पहला उपन्यास 'पैराडाइज टावर्स (Paradise Towers)' जल्द ही प्रकाशित होने वाला है. मुंबई के घरों की कहानी कहते इस उपन्यास को श्वेता अपने पिता के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर 10 अक्टूबर को लेकर आयेंगी.
 'हार्परकोलिंस इंडिया' द्वारा प्रकाशित 'पैराडाइज टावर्स' को श्वेता की एक अच्छी शुरुआत बताया जा रहा है. एक बिल्डिंग के अंदर जीवन के तमाम कशमकश को ढूंढने की कोशिश करती यह किताब खो चुकी रुमानियत, दूर भागने की प्रवृत्ति, आपसी बातचीत में तनाव और धमाकेदार दिवाली के जश्न की बात करती है.

'पैराडाइज टावर्स' लिखने का विचार कैसे आया, यह पूछे जाने पर श्वेता ने कहा, "मैं अपने दादा के सान्निध्य में बड़ी हुई हूं, जो एक कवि और लेखक थे. लिखना और पढ़ना हमेशा से हमारे जीवन का एक बेहद अहम हिस्सा रहा है. जब मैं छोटी थी तब से मैं डायरी लिखा करती थी. मैं कहानियां भी लिखती थी, जिसे मैंने कभी किसी से साझा नहीं किया."
 उन्होंने आगे कहा, "फिर, एक दिन मैंने कहा कि अब मैं इस काम में हाथ आजमाऊंगी. मैंने मुंबई में एक अखबार के लिये स्तंभ लिखना शुरू किया. इससे मेरे अंदर आगे बढ़ने और इस पर पूरा ध्यान देने का आत्मविश्वास आया और नतीजे के रूप में 'पैराडाइज टावर्स' आपके सामने है."


फिल्मकार करण जौहर ने इस किताब को "गतिमान, हर चीज को बारीकी से बयां करने वाला, हास्य से भरपूर और असाधारण रूप से बौद्धिक" बताया है.

ये भी पढ़े: छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले शिक्षकों को तोहफा, 7वें वेतन आयोग के अनुसार मिलेगी सैलरी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED