Logo
March 28 2024 11:24 PM

MP में दर्दनाक हादसा, कारों की टक्कर में 4 लोग जले थे जिंदा

Posted at: Apr 23 , 2018 by Dilersamachar 9871

दिलेर समाचार, गंजबासौदा। रविवार की रात कस्बा बागरोद के पास कार में लगी आग में 4 लोगों की मौत हुई थी। घटना में दो कारों की आपस में भिड़ंत के बाद उनमें अचानक आग लग गई थी।

विदिशा के एडिशनल एसपी विनोद सिंह चौहान ने इस हादसे में 4 लोगों की मौत होने की पुष्टि करते हुए बताया कि ऑल्टो कार में सवार 4 लोगों की मौत हुई जिनमें 3 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल हैं। इन चारों की मौके पर ही जिंदा जलकर ही मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक मृतकों में बैरसिया भोपाल निवासी प्रवीण प्रजापति, उनकी मां माया प्रजापति, मुन्नी प्रजापति और विदिशा निवासी लक्ष्मी चक्रवर्ती शामिल हैं। वहीं दूसरी कार में सवार जेनिफर खरे, प्रभाष खरे, 1 अन्य महिला और 1 बच्चे के घायल होने की जानकारी पुलिस ने दी है। घायलों का इलाज राहतगढ़ अस्पताल में जारी है।

घटना होते ही ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए दूसरी कार में सवार इन लोगों को बचा लिया था, जबकि अल्टो कार के आग पकड़ने के कारण ग्रामीण उस कार में सवारों को नहीं बचा सके।

घटना की सूचना मिलते ही त्योंदा पुलिस मौके पर पहुचं गई थी और हादसे के करीब दो घंटे बाद नगर से पहुंची दमकल की मदद से कारों में लगी आग बुझाई जा सकी।

जनपद सदस्य और ग्रामीणों ने निकाला घायलों को कार से बाहर

घटना के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीण कारों में लगी भीषण आग को देखकर उनके पास तक जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। संभवत: उन्हें डर था कि कहीं कारों के पेट्रोल-डीजल टैंक में विस्फोट न हो जाए। हांलाकि उन्होंने तुरंत इसकी सूचना त्योंदा पुलिस और दमकल को दे दी थी। इस दौरान वहां से गुजर रहे जनपद सदस्य प्रयाग सिंह रघुवंशी ने कुछ ग्रामीण युवाओं की मदद से बचाव के प्रयास किए और उन्होंने एक कार में बेहोश हुईं दो महिलाओं, एक बच्चे और एक पुरूष को बाहर निकाल लिया। ये सभी आग से झुलस गए थे।

घायल हुए लोग जा रहे थे सागर से भोपाल

मौके पर पहुंची पुलिस ने 5 घायलों को डायल 100 की मदद से राहतगढ़ पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उन्हें उच्च स्तरीय उपचार के लिए सागर रेफर कर दिया। त्योंदा थाने के एएसआई चंद्रभान सिंह राजपूत ने बताया कि घायल लोग कार क्रमांक एमपी 04 सीएम 1993 में सवार थे और संभवत: सागर से भोपाल की ओर जा रहे थे। पुलिस के अनुसार यह कार भोपाल के जहांगीराबाद निवासी सुल्तान यासीन पुत्र मोहम्मद यासीन के नाम से रजिस्टर्ड है।

अल्टो कार नारियलखेड़ा के रामदयाल प्रजापति के नाम दर्ज

उधर दूसरी अल्टो कार क्रमांक एमपी 04 सीपी 0490 में सवार लोगों को बचाने का प्रयास करने के पहले ही कार में सवार 4 लोगों की जलकर मौत हो चुकी थी और आग में भीषण आग लगी हुई थी। एमपी ट्रांसपोर्ट की वेबसाइट पर यह कार भोपाल के पास नारियलखेड़ा के शारदा नगर बी-ब्लाक निवासी रामदयाल प्रजापति पुत्र भूरेलाल प्रजापति के नाम से दर्ज है।

दो घंटे बाद नगर से पहुंची दमकल ने बुझाई आग

नगर सहित आसपास की दमकलों को सूचना दिए जाने के बाद भी करीब दो घंटे तक कोई दमकल नहीं पहुंची। बाद में नगर से पहुंची दमकल की मदद से दोनों कारों में लगी आग को बुझाया गया और उसके बाद कार में जले पड़े शवों की पड़ताल की जा सकी। एएसआई श्री राजपूत के अनुसार इस कार में 3 महिलाएं और एक पुरुष थे जिनके शव मिले थे।

खबर लिखे जाने तक घटना स्थल पर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों एवं एसडीओपी सहित त्योंदा टीआई एनपी दायमा और पुलिस बल मौजूद है और घटना की जांच-पड़ताल करते हुए शवों को परीक्षण के लिए अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।

ये भी पढ़े: शिक्षाकर्मियों की महाबैठक कल, सरकार को देंगे अल्टीमेटम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED