Logo
April 25 2024 06:02 AM

आज से इन फोन पर नहीं चलेगी Gmail, यूट्यूब समेत गूगल की कोई भी ऐप!

Posted at: Sep 27 , 2021 by Dilersamachar 10473

दिलेर समाचार, गूगल (Google) अपने एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स के लिए बुरी खबर लाया है. ऐसा इसलिए क्योंकि गूगल अब 2.3.7 या उससे कम के वर्जन पर चलने वाले एंड्रायड फोन पर साइन-इन सपोर्ट बंद कर रहा है. गूगल के कम्यूनिटी पेज से पता चला है कि ये बदलाव 27 सितंबर यानी कि आज से लागू किया जाएगा. पूराने फोन यूज़र्स को सितंबर के बाद भी गूगल ऐप्स का इस्तेमाल जारी रखने के लिए कम से कम एंड्राइड 3.0 हनीकॉम्ब में अपडेट करने की सलाह दी गई है. ये सिस्टम और ऐप लेवल साइन-इन को प्रभावित करेगा, लेकिन यूज़र्स को अपने फोन के ब्राउज़र के माध्यम से जीमेल, गूगल सर्च, गूगल ड्राइव, यूट्यूब और अन्य गूगल सेवाओं में साइन इन करने में सक्षम होना चाहिए.

कुछ दिन पहले 9to5Google ने अपनी रिपोर्ट में उन यूज़र्स को भेजे गए ईमेल का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिनके इस बदलाव से प्रभावित होने की संभावना है. ऐसे यूज़र्स की संख्या बहुत ही कम हैं जो एंड्रॉयड के बहुत पुराने वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं. गूगल ये बदलाव यूज़र्स की अकाउंट सिक्योरिटी और डेटा सिक्योरिटी के लिए कर रहा है.

27 सितंबर से, एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और उससे कम पर चलने वाले फोन पर यूज़र्स जब भी लोड की गई किसी भी गूगल ऐप में साइन-इन करने की कोशिश करेंगे, तो उन्हें ‘username या password error’ दिखाई देगा.

ये भी पढ़े: कांग्रेस का दामन छोड़ सकते हैं गोवा के पूर्व सीएम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED