Logo
March 29 2024 04:12 PM

प्लेटफार्म पर बिजी हैं अनुप्रिया गोयंका

Posted at: May 22 , 2019 by Dilersamachar 10373

सुभाष शिरढोनकर

29 मई, 1987 को कानपुर में जन्मी, अनुप्रिया गोयंका की पढ़ाई लिखाई दिल्ली में हुई। उनके पिता रविन्द्र कुमार का दिल्ली में गारमेंट बिजनेस है और मां पुष्पा होम मेकर हैं।

अनुप्रिया ने नई दिल्ली के साकेत स्थित, ज्ञानभारती स्कूल से स्कूलिंग पूरी करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से कॉमर्स में डिग्री हासिल की।

अनुप्रिया एमबीए कर अपने पिता के बिजनेस में हाथ बंटाना चाहती थी। अनुप्रिया ने कुछ समय के लिए कॉल सेंटर पर भी काम किया और वह एक कॉर्पोरेट ऑफिस के साथ भी जुड़ी रहीं।

अनुप्रिया बचपन से ही बेहद खूबसूरत थीं। पढ़ाई के दौरान ही उन्हें एक महीने तक एनएसडी दिल्ली में वर्कशॉप अटेंड करने का अवसर मिला। उस घटना ने उनके अंदर थियेटर का शौक पैदा कर दिया और वह थियेटर करने लगी। इसी बीच एक एड फिल्म का ऑफर मिला और इस तरह उनका मॉडलिंग का सफर शुरू हो गया।

2008 में अनुप्रिया पूरी तरह से मॉडलिंग को अपना कैरियर बनाने के लिए मुंबई आ गई। यहां आकर उन्होंने ’कोक’, ’गार्नियर’ ’स्टेफ्री’ ’कोटक महेन्द्रा’ और ’डाबर’ जैसी बीसियों एड फिल्मों में काम किया। उस दरमियान प्रदीप सरकार के साथ अनुप्रिया ने काफी एड फिल्में कीं।

2013 में अनुप्रिया को यूपीए के भारत निर्माण कैंपेन में निभाए गए लेस्बियन किरदार के लिए काफी प्रसिद्धि मिली। उसके बाद अनुप्रिया ने छोटे पर्दे के लिए कुछ रियलिटी शोज़ में एंकरिंग भी की। छोटे पर्दे के लिए उन्होंने स्टोरी ऑफ रविन्द्र नाथ टैगोर (2015) में भी काम किया।

मॉडलिंग और छोटे पर्दे से होते हुए अनुप्रिया फिल्मों में आ गईं। 2013 में अनुप्रिया को एक शार्ट फिल्म ’वर्थ द किस’ में काम करने का अवसर मिला। ’पोटूगडू’ (2013)  के जरिए उन्होंने बतौर अभिनेत्राी तेलुगु फिल्मों में डेब्यू किया। उसके बाद वह ’बॉबी जासूस’ (2013), ’पाठशाला’ (2014) ’ढिशुम’ (2016) और ’डैडी’ (2017) के छोटे छोटे किरदारों में नजर आईं।

सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टॉरर, ’टाइगर जिंदा है’(2017) में अनुप्रिया, ने नर्स पूर्णा का यादगार किरदार निभाया। उसके बाद उन्हें संजय लीला भंसाली की ’पद््मावत’ (2018) में राजा रावल की पत्नी रानी नागमती का किरदार निभाने का अवसर मिला।

तेलुगू फिल्मों में सक्रिय अनुप्रिया के पास बेशक हिंदी फिल्मों के ऑफर ज्यादा नहीं हैं लेकिन डिजिटल शोज से उनकी झोली भरी हुई है। वह अर्जुन रामपाल के साथ निशिकांत कामत द्वारा निर्देशित वेब सिरीज ’द फाइनल कॉल’ कर चुकी है। तिग्मांशु धूलिया की ’क्रिमिनल जस्टिस’ और ’सेक्रेड गेम्स 2’ में उन्होंने  सैफ अली खान की बीवी का किरदार निभाया।

अनुप्रिया ने नागेश कुकनूर के साथ एक फीचर फिल्म ’माया’ की थी लेकिन उसे प्रदर्शक न मिल पाने की वजह से अब उसे डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज किया जा रहा है। इसके अलावा वह ’नोट वनीला’ कर रही है।  

ये भी पढ़े: फैनी तूफान का - संदेश

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED